11 Signs That Will Help You Tell the Difference Between a Fake and an Original

0
52

11 Signs That Will Help You Tell the Difference Between a Fake and an Original

जबकि बड़े ब्रांड अवैध प्रतियों के साथ युद्ध में हैं, फिर भी ग्राहक नकली उत्पादों को खरीदने के लिए प्रलोभन का विरोध नहीं कर सकते हैं – मूल रूप से कम पैसे के लिए, ज़ाहिर है। हालांकि, सबसे बुरी बात यह है कि जब बदमाश एक उच्च कीमत के लिए एक सस्ता वस्तु बेचते हैं, तो समझदार खरीदार यह मूल है।
4Remedy ने 11 सबसे नकली ब्रांडों की सूची बनाई और धोखा देने से बचने की कुछ सिफारिशें दीं।

11. MAC Cosmetics


मामले को सावधानी से जांचें: मैक उत्पादों की सतह पर छोटे चमकदार कणों के मामलों में बेचा जाता है जो उन्हें थोड़ा सा चमक देता है। नकली उत्पाद अक्सर धुंधले मामलों में एक अलग चमक के साथ उत्पन्न होते हैं।
उत्पाद का नाम जांचें नकली उत्पादों अक्सर मूल मैक उत्पादों के विपरीत अन्य नामों के साथ बेचा जाता है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि उत्पाद मूल है, कंपनी की वेबसाइट पर जाएं और वहां के नाम की खोज करें। अगर ऐसा नहीं है, तो यह नकली या एक उत्पाद है जिसे अब बेचा नहीं है।
लोगो पर लोगो और पत्रों की जांच करें। एमएसी का अपना खुद का ट्रेडमार्क है, जो सभी पैकों पर इस्तेमाल किया जाने वाला एक अनूठा फ़ॉन्ट है। नकली सौंदर्य प्रसाधनों का एक ही लोगो है, लेकिन पत्र अलग दिखेंगे: वे किसी तरह से बढ़ाकर विकृत हो सकते हैं इसके अलावा, पत्र एक अलग स्थान पर हो सकते हैं। उदाहरण के लिए, एमएसी लोगो हमेशा केंद्र में रखा जाता है, जबकि नकली उत्पाद पर लोगो पैक के शीर्ष या नीचे के करीब रखा जा सकता है।

10. UGG boots


विनिर्माण देश की जांच करें यूजीजी एक पंजीकृत ट्रेडमार्क है जो अमेरिकी कंपनी डेकर्र्स आउटडोअर कार्पोरेशन से संबंधित है। इसके उत्पादों का ऑस्ट्रेलिया / न्यूजीलैंड के साथ कुछ भी नहीं है मूल यूजीजी केवल इन 3 देशों में निर्मित होते हैं: चीन, वियतनाम, और अमेरिका एक विक्रेता का दावा है कि ऑस्ट्रेलिया में जूते का निर्माण होता है एक नकली की गारंटी है।
QR कोड वाले बॉक्स पर एक स्टिकर और क्यूआर कोड वाले टैग, नकली से सुरक्षा के सबसे प्रभावी तरीके हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप किसी मूल उत्पाद को देख रहे हैं, केवल आपको अपने फोन पर विशेष ऐप का उपयोग करके QR कोड स्कैन करना है। यदि जूते मूल हैं, तो आपको स्वचालित रूप से आधिकारिक पृष्ठ पर पुनः निर्देशित किया जाएगा, जो कहेंगे कि आपने वास्तविक यूजीजी उत्पाद खरीदा है।

9. Michael Kors bags


फांसी वाले धातु का लोगो जो कि माइकल कॉर्स बैग की कई शैलियों को परिभाषित करता है, वह अन्य धातु भागों के रंग से मेल खाना चाहिए। कम से कम, मूल बैग के लिए यह सही है। इसके अलावा, आप बता सकते हैं कि कोई उत्पाद ताले, जंजीरों, ज़िप्पर, और इतने पर के वजन से प्रामाणिक है या नहीं। मूल बैग में बहुत उच्च गुणवत्ता वाली धातुएं हैं, जो काफी भारी हैं।
ये बैग चीन, वियतनाम, इंडोनेशिया और तुर्की में निर्मित होते हैं। बदमाश आपको बता सकते हैं कि बैग इटली, फ्रांस या अमेरिका में बनाया गया था। उन्हें विश्वास मत करो।
2015 के बाद से, कंपनी ने 10 अंकों वाले अंकों के अंदर एक टैग डाल दिया है। यह आपको मॉडल नंबर और शिपमेंट संख्या बता सकता है। आप इस कोड को आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं। बैग के रंग से मेल खाती एक आंतरिक जेब में एक चमड़े का टैग भी है

8. PANDORA products


पांडारा उत्पादों के मानक निर्माता चिह्न 3 अक्षरों वाले एले हैं, जो कि पंडोरा के संस्थापक पिता अल्गेट एनोवल्डेन के लिए खड़े हैं। सभी पैंडोरा गहने में एएलई उत्कीर्ण है (छोटी वस्तुओं के अलावा)।
यदि आप एक कंगन खरीद रहे हैं, तो पैंडोरा शिलालेख को देखें यह भी, सावधान, और साफ दिखना चाहिए फ़ॉन्ट स्पष्ट होना चाहिए। वर्ष 2008 के बाद से एक विशिष्ट विशेषता “ओ।” पत्र पर एक मुकुट है
2011 के बाद से, पैंडोरा ने पवित्रता के निम्नलिखित संकेतों के साथ कीमती धातुओं की गुणवत्ता के बारे में कैपिटल अक्षर जोड़े हैं: चांदी के लिए “एस” (एस 9 25) और सोने के लिए “जी” (14-कैरेट सोने – जी 585, 18 कैरेट सोने – जी 750) संकेत हर आकर्षण, कंगन, अंगूठी, हार और लटकन पर होना चाहिए। यदि वे अनुपस्थित हैं या एले स्टैम्प से दूर हैं, तो आपने नकली खरीदा है।

7. Zippo lighters


जिपर खोलें: एक वास्तविक Zippo हल्का एक विशिष्ट क्लिक करता है। ज़िपो क्लिक ध्वनि विशेष है यह पेटेंट भी है, इसलिए यह आसानी से यह बताने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है कि क्या उत्पाद मूल या नकली है।
लाइटर के नीचे की जांच करें: मूल ज़िपो लाइटर के पास एक स्टैम्प है, जो साबित करता है कि यह वास्तविक है। यह उस तिथि को निर्धारित करने में भी मदद करता है जब लाइटर बनाया गया था। नकली लाइटर के पास या तो स्टांप नहीं है या यह बहुत अलग दिखता है।
फ्यूज़ की जांच करें: मूल ज़िपो फ़्यूज़ बहुलक से बने होते हैं, और उनके पास एक धातु धागा होता है। नकली लाइटर कम कीमत वाले फ़्यूज़ हैं।

6. Timberland boots

निर्माता हमेशा टिम्बरलैंड की एक जोड़ी के दाहिने बूट में एक न्यूबिक लेदर टैग को जोड़ता है मूल चमड़े के टैग पर, एक लोगो और “गारंटीकृत जलरोधक” शिलालेख है नकली मॉडल अक्सर पेपर टैग होते हैं। यह लोगो की जांच करने के लिए भी बहुत महत्वपूर्ण है, जो कि बूट के बाहर भाग को जलाने के द्वारा किया जाता है।
टिम्बरलैंड एक अमेरिकी कंपनी है, लेकिन इसकी सभी आधिकारिक कारखियां चीन और डोमिनिकन गणराज्य में स्थित हैं। अक्सर बदमाशों को अपने उत्पादों पर “मेड इन अमरीका” शिलालेख लिखा जाता है। सावधान रहें: टिम्बरलैंड बूट, जिसे आयात किया जाना है, वर्तमान में संयुक्त राज्य अमेरिका में निर्मित नहीं हैं।
मूल टिम्बरलैंड बूट्स की एक और सुविधा हर जोड़ी पर एक अनूठी सीरियल नंबर है। आप इंटरनेट पर जोड़ी ढूंढने के लिए संख्या का उपयोग कर सकते हैं और जांच सकते हैं कि वास्तव में मौजूद है या नहीं।

5. Beats headphones


मूल बॉक्स में स्टिकर पर छापा गया सीरियल नंबर होता है, जो प्रत्येक बॉक्स के नीचे स्थित होता है। नकली में स्टिकर नहीं होते हैं, और आमतौर पर बॉक्स को ही बॉक्स पर मुद्रित किया जाता है।
मूल बक्से का विवरण 5 भाषाओं में है: अंग्रेज़ी, जर्मन, फ्रेंच, स्पेनिश और इतालवी यदि अधिक या कम हो, तो यह निश्चित रूप से नकली है।
हेडफोन पर, ब्रांड का नाम होना चाहिए: बीट्स यह हेडफ़ोन और तार दोनों पर होना चाहिए, और यह उत्कीर्ण होना चाहिए और आसानी से पढ़ें। नकली उत्पादों में अक्सर एक सस्ते शिलालेख होता है या कोई भी बिल्कुल नहीं होता है।

 

4. Adidas sneakers

बॉक्स को सावधानी से जांचें सभी शिलालेख भी और सही वर्तनी चाहिए। बॉक्स पर सीरियल नंबर जीभ के अंदर के हिस्से की संख्या से मेल खाना चाहिए। सही और बाएं जूते पर सीरियल नंबर अलग होना चाहिए। यदि वे मैच करते हैं, तो उत्पाद नकली है।
वास्तविक स्नीकर्स पर लोगो उभरा होना चाहिए। नकली लोगों पर, यह या तो चिपके या सिर्फ खींचा है। और फीता छेद की जांच करें: कई क्लासिक मॉडल पर, कोई छेद बिल्कुल नहीं है, और सभी नकली हैं उन्हें। इस मामले में, आधिकारिक वेबसाइट पर उत्पाद की जांच करें।
नकली उत्पाद का एक स्पष्ट संकेत जूता के पीछे चमड़े का एक छोटा त्रिकोण है। मूल मॉडल पर कोई त्रिकोण नहीं होना चाहिए।

3. Louis Vuitton bags

बैग को ध्यान से जांचें: ब्रांड के स्वामी कभी भी बैग नहीं लगाए, ताकि अक्षरों एल.वी. दिखाई न दें। अन्य विवरण हो सकते हैं, लेकिन पत्र गायब कभी नहीं।
बैग के अंदर एक नज़र डालें: जेब के अंदर के रंग, चाबियों के लिए रिंग और इंटीरियर के अन्य विवरण बैग के रंग के लिए एकदम सही मैच होना चाहिए।
सभी लुई Vuitton बैग एक चमड़े का टैग पर एक टिकट है इसमें निर्माता का देश है (केवल 5 विकल्प हैं: फ़्रांस, इटली, स्पेन, अमेरिका और जर्मनी)। प्रत्येक बैग में 2 अक्षरों और 4 संख्याओं का विशेष कोड है। पत्र विनिर्माण देश का एक और संकेत है, जो अक्सर बाहर से देश से मेल नहीं खाता है।

2. iPhone, iPod, and iPad

नकली उत्पाद खरीदने से बचने का सबसे सुरक्षित तरीका है ऐप्पल वेबसाइट पर सीरियल नंबर की जांच करना। इसे चेक करने के लिए, आपको सेटिंग्स में सीरियल नंबर ढूंढने की आवश्यकता है। आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि यह सिम कार्ड स्लॉट और बॉक्स पर नंबर से मेल खाती है। फिर इस वेबसाइट पर फ़ील्ड में कोड दर्ज करें। यदि उत्पाद वास्तविक है, तो वेबसाइट आपको मॉडल के बारे में जानकारी देगा, कितनी वारंटी छोड़ दी जाएगी, और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी
अगर एक ऐप्पल उत्पाद मूल है, तो यह जांचने का एक अन्य तरीका है iTunes सिंक्रनाइज़ेशन प्रोग्राम स्वचालित रूप से कनेक्ट डिवाइस को देखता है, इसके बारे में सारी जानकारी दिखाता है, और एक नकली उत्पाद को शीघ्रता से पता लगा सकता है। इसलिए जब आप किसी विक्रेता से मिलने जा रहे हैं, तो बस आपके साथ आईट्यून्स स्थापित और इंटरनेट एक्सेस के साथ एक लैपटॉप लें।

1. Nike sneakers

स्नीकर्स की जांच करें अगर आपने नाइके के जूते पहन लिए हैं, तो अपनी नई जोड़ी की तुलना एक बूढ़े को करें। तत्वों की शैली और स्थिति बहुत ज्यादा समान होनी चाहिए। यदि आप देखते हैं कि कुछ मुख्य तत्व अनुपलब्ध हैं या श्रृंखला का कोई नाम नहीं है, दुर्भाग्य से, आपने एक नकली जोड़ी खरीदी है।
रियल नाइके स्नीकर्स नकली वाले के समान चमकदार नहीं हैं इसका कारण यह है कि नाइके के उत्पाद वास्तविक सामग्री से बने होते हैं इसलिए यदि आप कुछ बहुत चमकीले रंगों को देखते हैं, तो यह एक नकली है
एसकेयू नंबर की जांच करें स्नीकर्स की संख्या को बॉक्स पर नंबर से मेल खाना चाहिए। नकली स्नीकर्स लगभग मिलान संख्या नहीं है
क्या आपने कभी नकली उत्पाद खरीदा है? बाद में आपको इसके बारे में कैसे पता चला? नीचे दिए गए टिप्पणी अनुभाग में हमें अपनी कहानियां बताएं!

Comments

comments

LEAVE A REPLY