7 Simple Ways to Keep Your Whites White

0
114

7 Simple Ways to Keep Your Whites White

यदि आप उनकी देखभाल करते हैं तो आप अपने गोरे को आखिरी बार कर सकते हैं। वास्तव में, सरल घरेलू सामग्री का उपयोग ग्रे, पीले, या घबराहट बदलने से आपकी पसंदीदा अलमारी वस्तुओं को संरक्षित करने के लिए किया जा सकता है।
ब्राइट साइड में हमने अपने कपड़ों के जीवन को बढ़ाने और उन्हें लंबे समय तक नया देखने के लिए सबसे लोकप्रिय और प्रभावी तरीके एकत्रित किए हैं।

1. Removing stubborn stains

एक बड़े बर्तन में 2 लीटर पानी डालो, और इसे एक फोड़ा में लाओ। तीन नींबू लो, और रस बाहर निचोड़। गर्म पानी में एक चम्मच नमक मिलाएं। नींबू का रस और 1/4 कप वाशिंग पाउडर जोड़ें। अपने कपड़े को लगभग 40 मिनट के लिए भिगो दें, फिर साफ पानी में दो से तीन बार कुल्ला। टांग कर सुखाया।
ध्यान में रखना:
यह नुस्खा भी बगल क्षेत्रों या कॉलर पर पसीना के दाग से छुटकारा पाने का एक शानदार तरीका है।

 

2. Getting white shirts even whiter

एक चमचे (0.35 ऑउंस) बेकिंग सोडा सीधे दाग क्षेत्र पर डालें आधे से नींबू काट लें, और दाग से कट की ओर रगड़ें। 15 मिनट के लिए छोड़ दें, फिर गर्म पानी के साथ हमेशा की तरह धो लें।
ध्यान दें:
इस पद्धति का उपयोग अक्सर श्वेत शर्ट से पीला अंडरराउंड स्टेंस को हटाने के लिए किया जाता है। आप बेकिंग सोडा और नींबू का रस का पेस्ट भी बना सकते हैं, और फिर दाग को साफ करने के लिए प्रभावित क्षेत्र पर रगड़ कर सकते हैं।

 

3. All-purpose bleach

दो नींबू टुकड़ा, और उन्हें उबला हुआ पानी (लगभग 1 चौथाई गेलन) के कटोरे में जोड़ें। अपने सफेद कपड़े कटोरे में रखो, और उन्हें लगभग 40 मिनट के लिए सोखें। भिगोने के बाद, सामान्य रूप से कपड़े धोने की मशीन में धोएं।
एक उपयोगी टिप:
नींबू अपने पसंदीदा कपड़े के लिए एक महान उद्देश्य वाला क्लीनर बनाता है, और यह कपड़ों को नुकसान नहीं पहुंचाता है।

4. Washing delicate clothes

1/4 कप हाइड्रोजन पेरोक्साइड के साथ 1/4 कप कपड़े धोने का डिटर्जेंट मिलाएं, और इसे गर्म पानी के 2 क्वॉर्ट्स में जोड़ें। 30 मिनट के लिए परिणामी समाधान में कपड़ों को लेना, फिर अच्छी तरह से कुल्ला।
कृपया याद रखें:
अपने कपड़े की गुणवत्ता बनाए रखने के लिए, यह आवश्यक है कि आप अपने कपड़े धोने का डिटर्जेंट सावधानीपूर्वक चुनें। यह नुस्खा ऊन और अन्य नाजुक कपड़े धोने के लिए उपयुक्त है।

5. Intense washing

1/4 कप हाइड्रोजन पेरोक्साइड और अमोनिया के 4 बूंदों को पानी के एक चौथाई हिस्से में जोड़ें। अपने कपड़ों को इस समाधान में 10 मिनट के लिए सोखें। फिर अच्छी तरह से कुल्ला
नोट करें:
यह समाधान दूसरों की तुलना में मजबूत है और इसलिए, अधिक प्रभावी इसे इस्तेमाल करते समय दस्ताने पहनना मत भूलना

6. Natural fabric softener

6. प्राकृतिक कपड़े सॉफ़्नर

1 कप के गर्म पानी और सिरका के 1/2 कप (4 फ्ल ऑउंस) के समाधान में 40 मिनट के लिए अपने कपड़े सोखें। यदि आप पसीना के दाग से छुटकारा पाने के लिए चाहते हैं, तो दाग वाले क्षेत्र में सिरका डालें और उस पर साबुन का एक टुकड़ा रगड़ें।
नोट करें:
सिरका कपड़े ही नहीं, बल्कि प्राकृतिक फैब्रिक सॉफ्टनर के रूप में भी काम करता है।

7. Washing linen

बिस्तर को खट्टा दूध की एक बाल्टी में रखो, और इसे 1-2 घंटे के लिए भिगो दें। फिर हमेशा की तरह धो लें यदि आवश्यक हो तो आप भिगोने को दोहरा सकते हैं
एक छोटी सी चाल:
यह तकनीक न केवल आपके बिस्तर को पिछले समय में मदद करता है, बल्कि त्वचा को अधिक नरम, कोमल और सुखद बनाती है।

Comments

comments

LEAVE A REPLY