7 Tricks to Lose Weight and Keep It Off for Good

0
88

7 Tricks to Lose Weight and Keep It Off for Good

आप इन सभी लोकप्रिय आहारों को चमत्कारी समझते हैं: आप वजन कम करते हैं, और आप आकार में होते हैं लेकिन, किसी कारण के लिए, कुछ हफ़्ते बाद में एक और मुद्दा है जिसे आप से निपटना होगा: तथाकथित “पलटाव” प्रभाव जो उन सभी पाउंडों को वापस कर देता है जो आपको वापस लौटा देते हैं और कुछ अतिरिक्त भी ला सकते हैं
4Remedy में हमने इन सरल चालें साझा करने का निर्णय लिया है जो आपको उन पाउंड को बंद रखने में मदद करेंगे और “रीबिंग” प्रभाव के अभिशाप को भूल जाएंगे।

1. Your diet plan shouldn’t make you feel bad or bring negative emotions.

वजन कम होने पर आपको बुरा नहीं लगना चाहिए। आपका आहार दोषमुक्त होना चाहिए इसका मतलब यह है कि यदि आप हर दिन खाने वाले भोजन को दोषी महसूस करते हैं या आपको मिठाई खाने के लिए खुद को दंडित करना चाहते हैं, तो आपको जल्द ही वांछित परिणाम नहीं मिलेगा। ऐसा करने के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि ऐसे चरम आहार को छोड़ दें।
उन नकारात्मक भावनाओं से छुटकारा पाएं, सकारात्मक चीजों पर ध्यान केंद्रित करें, और सोचें कि आपने पहले से क्या हासिल किया है। अच्छा काम रखें, और याद रखें कि कभी-कभी आपके आहार पर धोखा देने के लिए ठीक है

2. Choose controlled diets but not super strict ones.


यदि आपने क्रैश आहार या एक सख्त आहार योजना शुरू करने का निर्णय लिया है जो आपको शारीरिक रूप से पीड़ित करता है, तो दुष्परिणाम, तनाव, और बालों के झड़ने, दुःख, घबराहट, एकाग्रता का नुकसान जैसे दुष्प्रभाव और स्वास्थ्य समस्याओं का अनुभव करने के लिए तैयार रहें, और खाने के विकारों में पड़ने का जोखिम।
सबसे अच्छा विचार आपके पोषण विशेषज्ञ से पहले से परामर्श करना होगा पेशेवरों को अपनी आवश्यकताओं और आपके शरीर की क्षमताओं के अनुसार पर्याप्त भोजन योजना के साथ आने दें।

3. Set realistic goals.


एहसास करने वाली पहली बात यह है कि पाउंड को जितनी जल्दी हो सके खोना और एक हफ्ते के भीतर कुछ फ़ैशन मॉडल के रूप में दिखना एक यथार्थवादी या प्राप्त लक्ष्य नहीं है जो आपको खुद के लिए सेट करना चाहिए।
याद रखें कि आपके स्वास्थ्य के लिए आपके आहार व्यवहार में अचानक और पूर्ण परिवर्तन करने के लिए यह बुरा है दैनिक आधार पर छोटे लेकिन स्वस्थ चरणों को लेना बेहतर होता है और धीमे लेकिन स्थिर प्रगति करना पड़ता है आपके संवैधानिक प्रकार के अनुसार स्वस्थ और सुंदर शरीर प्राप्त करने का यह एकमात्र तरीका है।

4. Trust the power of your mind.


आपका लक्ष्य आपके द्वारा निर्धारित किए गए हर लक्ष्य को प्राप्त करने में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है: यह वास्तव में विफलता के भय को दूर करने में आपकी सहायता करता है।
जब भी आपको जिम छोड़ने या कुछ “निषिद्ध” खाने की तरह महसूस होता है, तो अपने लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करें और अपना मन सक्रिय और व्यस्त रखने का प्रयास करें इसे मनोरंजन, क्योंकि अगर यह ऊब जाता है तो यह आपको भूख महसूस करेगा।

5. Don’t forget one simple rule: “Less is more.”

© पिक्सेबेए
यद्यपि यह पागल हो सकता है, पूरे दिन छोटे अक्सर भोजन खाने से सफल वजन घटाने की कुंजी है। यह आपको भूख महसूस करने से रोकता है और आपके चयापचय को सक्रिय करता है।

6. Don’t forget to track your progress.


आपको अपने आप को रोजाना तौलना चाहिए और सभी परिवर्तनों को पंजीकृत करना चाहिए। यह आपको ट्रैक पर रहने और आपकी प्रगति का मूल्यांकन करने में मदद करेगा, भले ही यह न्यूनतम हो। ध्यान रखें कि धीमा और स्थिर प्रगति वजन कम करने और बनाए रखने और अपनी आदतों को बेहतर बनाने के लिए बहुत ज्यादा दुख न होने का आदर्श तरीका है।
And yes! Exercise!


एक स्वस्थ आहार योजना आपको अपना वजन कम करने में मदद करेगी। हालांकि, आप किसी मांसपेशियों को प्राप्त नहीं करेंगे या कसरत किए बिना एक टोंड शरीर प्राप्त करेंगे। आपको जिम में अपना पूरा जीवन व्यतीत करने की ज़रूरत नहीं है – बस छोटे कदम उठाएं, और वास्तव में आप को कुछ करने की कोशिश करें। एक दिन में 15 मिनट की शुरुआत करने के लिए एक अच्छी जगह है! शारीरिक गतिविधि वास्तव में आपको वज़न कम करने में मदद करती है इसके अलावा, यह आपको बेहतर महसूस करता है: यह कई रोगों के जोखिम को कम करता है और मस्तिष्क समारोह में सुधार करता है।

Comments

comments

LEAVE A REPLY