जानिए कैसे आपके घर का बाथरुम आपको बना सकता है धनवान !

0
83

जानिए कैसे आपके घर का बाथरुम आपको बना सकता है धनवान !

बाथरुम में वास्तुशास्त्र – हर कोई अपने जीवन में आर्थिक रुप से संपन्न होना चाहता है और इसके लिए वो अपनी तरफ से जी तोड़ कोशिश भी करता है. लेकिन कई बार काफी कोशिश करने बाद भी धनवान बनने की राह में आनेवाली अड़चनें खत्म होने का नाम ही नहीं लेती हैं.

धनवान बनने के लिए लोग मेहनत के साथ-साथ सारे टोटके भी आजमा लेते हैं लेकिन वो इस बात से अंजान रह जाते हैं कि इसका समाधान उनके घर के बाथरुम में ही छुपा हो सकता है.

तो चलिए हम आपको बताते हैं कि कैसे बाथरुम में वास्तुशास्त्र आपको धनवान बना सकता है.

बाथरुम में वास्तुशास्त्र –

1- बाथरुम में रखें नीले रंग की बाल्टी

वास्तु शास्त्र में नीले रंग को काफी अहमियत दी गई है. इसलिए बाथरुम में हमेशा एक नीले रंग की बाल्टी को पानी से भरकर रखना चाहिए. ध्यान रखें कि यह बाल्टी हमेशा शुद्ध पानी से भरी रहनी चाहिए. इससे घर में सुख-संपत्ति आती है और गृहक्लेश दूर होता है.

2- बाथरुम को हमेशा साफ-सुथरा रखें

वास्तु शास्त्र के अनुसार अपने घर के बाथरुम को हमेशा साफ-सुथरा रखना चाहिए. जब भी बाथरुम से नहाकर निकलें तो ध्यान रखें कि वहां गंदगी ना रहे. जो लोग बाथरुम को साफ-सुथरा नहीं रखते हैं उन्हें हमेशा आर्थिक तंगी से गुजरना पड़ता है.

3- हमेशा बंद रखें बाथरुम का दरवाजा

बाथरुम के दरवाजे को हमेशा बंद रखना चाहिए ऐसा ना करने से घर में नकारात्मकता अपना वर्चस्व बनाने लगती है. अगर आपका बाथरुम बेडरुम के साथ जुड़ा हुआ है तो बीच में पर्दा लगाकर रखें क्योंकि बेडरुम और बाथरुम की ऊर्जा अलग-अलग होती है.

4- बाथरुम के दरवाजे के सामने ना हो आइना

वास्तुशात्र के अनुसार बाथरुम के दरवाजे के सामने कभी भी आइना नहीं लगा होना चाहिए. अगर ऐसा होता है तो नकारात्मक ऊर्जा टकराकर वापस घर में प्रवेश करती है. जिससे आर्थिक हानि के साथ-साथ गृहक्लेश भी बढ़ता है.

5- बाथरुम में पानी की बर्बादी ना करें

बाथरुम में नल से पानी का टपकना अशुभ माना जाता है इसके साथ पानी की बर्बादी नहीं होने देना चाहिए. जब पानी की जरूरत हो तभी नल खोलें और उसके बाद बंद कर दें. नल के टपकने और पानी की बर्बादी की वजह से धन से संबंधित मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है.

इस तरह से बाथरुम में वास्तुशास्त्र आपको धनवान बना सकता है. बाथरुम से जुड़ी इन जरूरी बातों को अमल में लाकर आप अपनी आर्थिक परेशानी से ना सिर्फ छुटकारा पा सकते हैं बल्कि आपके धनवान बनने की राह भी आसान हो सकती है.

Comments

comments

LEAVE A REPLY