इस तरह पैरों से जानें कितने भाग्‍यशाली हैं आप !

0
412

पैरों से तकदीर – सामुद्रिक शास्‍त्र की मानें तो हमारा भाग्‍य ना केवल हथेली और मस्तिष्‍क की रेखाओं से बल्कि पैरों से भी पता चल सकता है। पैरों की बनावट से भी किसी व्‍यक्‍ति के दुर्भाग्‍य और भविष्‍य के बारे में जाना जा सकता है।

अलग-अलग तरह के पैर व्‍यक्‍ति के बारे में काफी कुछ बता देते हैं।

तो चलिए जानते हैं पैरों से तकदीर – किस तरह के पैर आपके बारे में क्‍या बताते हैं।

१ – मुलायम पैर

सामुद्रिक शास्‍त्र के अनुसार जिन लोगों के पैर के तलवे कोमल और मुलायम होते हैं उनका भविष्‍य बहुत उज्‍जवल रहता है। इन्‍हें कई तरह की सुख-सुविधाएं बड़ी आसानी से मिल जाती है। इनके सामने थोड़ी-बहुत समस्‍याएं आती हैं लेकिन वो अपने आप सुलझ जाती हैं।

२ – पैरों की उंगलियों में स्‍पेस

अगर आपके पैरों के उंगलियां दूर-दूर हैं तो आपको अपने जीवन में आर्थिक समस्‍याओं से जूझना पड़ता है। जीवन में कुछ भी पाने के लिए आपको बहुत मेहनत करनी पड़ती है। हालांकि, मेहनत करने के बाद आपको अपने काम में सफलता जरूर मिलती है।

३ – पैरों की उंगलियां सटी हुई हों

अगर किसी के पैरों की उंगलियां आपस में सटी हुई हैं तो समझ जाएं कि ऐसे लोग भाग्‍य के बहुत धनी होते हैं यानि की ये बहुत भाग्‍यशाली होते हैं। जीवन की सारी खुशियां इनके कदमों में आकर गिरती हैं लेकिन अगर ये मेहनत करना बंद कर दें तो खुशियां भी इनसे दूर चली जाती हैं।

४ – पुरुषों का अंगूठे से सटी उंगली लंबी हो तो

अगर किसी पुरुष के पैरे के अंगूठे से सटी उंगली लंबी हो तो उसकी पत्‍नी उनकी गुलाम बनकर रहती है। वह अपने पति की हर बात को ईश्‍वर का आदेश मानती है। वहीं अगर किसी महिला के पैरे के अंगूठे से सटी उंगली लंबी हो तो उनका पति जीवनभर उनके कहे अनुसार रहता है।

५ – पैरों की नसों का दिखना

सामुद्रिक शास्‍त्र के अनुसार कुछ लोगों के पैरों की नसें दिखाई देती हैं। ये जल्‍द बुढ़ापे का संकेत होती हैं। इन लोगों को अपनी सेहत का खास ख्‍याल रखना चाहिए। इसके साथ ही फटे हुए पैर दुर्भाग्‍य का सूचक होते हैं। इससे घर में दुख-तकलीफ, पैसों की नुकसान, आर्थिक तंगी, खराब सेहत जैसी समस्‍याएं लगी रहती हैं।

६ – उंगलियां शेप में हों

जिन लोगों के पैरों की उंगलियां शेप में और मांसल हों, वो लोग बहुत शांत स्‍वभाव के होते हैं। जीवन में ज्‍यादा उठा-पटक इन्‍हें पसंद नहीं होती है। ऐसी परिस्थितियों से ये कट कर ही चलना पसंद करते हैं। हर मुश्किल में ये अपने लिए एक बैलेंस्‍ड रास्‍ता निकाल ही लेते हैं।

तो अब आप सामुद्रिक शास्‍त्र की इस महत्‍वपूर्ण जानकारी से अपने और अपनों के भविष्‍य के बारे में जान सकते हैं। अब अगर आपसे कोई पूछे कि क्‍या आपको भविष्‍य देखना आता है तो आप उन्‍हें मना मत करिएगा। उनके पैरों के आकार और प्रकार से आप बड़ी आसानी से उनके भविष्‍य के बारे में जान सकते हैं और उन्‍हें भी बता सकते हैं।

इस तरह से पैरों से तकदीर जान सकते है – पैरों के अलावा हथेली की रेखाओं, चेहरे और चेहरे के फीचर्स के आकार और माथे की लकीरों से भी किसी व्‍यक्‍ति के भविष्‍य के बारे में जाना जा सकता है।

Comments

comments

LEAVE A REPLY