शादी के लिए मनचाहे रिश्ते नहीं मिल रहे तो अपनाइए ये वास्तु टिप्स

0
177
Just married couple, holding hands and walking in nature

शादी के लिए मनचाहे रिश्ते नहीं मिल रहे तो अपनाइए ये वास्तु टिप्स

विवाह बंधन

आजकल लोग अपने कॅरियर और वित्तीय स्तर को लेकर ज्यादा सचेत हो गए हैं, इसलिए विवाह करने की योग्य उम्र निरंतर बढ़ती जा रही है। पहले जहां लोग 18-21 साल के बीच विवाह बंधन में बंध जाते थे वहीं अब इस उम्र में लोग अपने कॅरियर के विषय में सोचते हैं।

युवा पीढ़ी

युवा पीढ़ी

लड़का हो या लड़की, कॅरियर आज की युवा पीढ़ी की प्रमुखता में शामिल हो गया है। माता-पिता भी इस बात को अच्छी तरह समझते हैं इसलिए उन पर शादी करने का दबाव डालना उचित नहीं समझते।

विवाह की उम्र

विवाह की उम्र

परंतु जब माता-पिता को लगने लगता है कि उनकी संतान की विवाह की उम्र निकलती जा रही है तो लड़का हो या लड़की, उन्हें विवाह करने के लिए किसी तरह राजी कर ही लेते हैं। लेकिन कई बार ऐसा होता है कि लाख कोशिश करने के बाद भी उन्हें अपनी संतान के लिए जीवनसाथी नहीं मिल पाता।

 वास्तुशास्त्र

वास्तुशास्त्र

धीरे-धीरे कर संबंधित व्यक्ति और उसके अभिभावक अपनी अपेक्षाएं कम करते रहते हैं लेकिन फिर भी शादी में देरी होती ही रहती है। बहुत से लोग इसे सामान्य घटनाक्रम समझ लेते हैं लेकिन भले ही आपको यकीन ना हो लेकिन इसका रिश्ता भी वास्तुशास्त्र से ही जुड़ा है।

वस्तुएं और दिशाएं

वस्तुएं और दिशाएं

ये बात तो हम सभी जानते हैं कि वास्तुशास्त्र एक ऐसा विज्ञान है जिसका आधार वस्तुएं और दिशाएं हैं। वस्तुओं और दिशाओं से उत्पन्न ऊर्जा ही वास्तुशास्त्र की मूल है।

परिणाम अनुकूल

परिणाम अनुकूल

इसका रूल एकदम सिंपल है, अगर आसपास मौजूद ऊर्जाएं अनुकूल हैं तो उसके परिणाम भी अनुकूल ही होंगे, अन्यथा वह ऊर्जा मन-मस्तिष्क और व्यक्ति के जीवन पर प्रतिकूल प्रभाव डालेगी।

जीवनसाथी की तलाश

जीवन साथी की तलाश

आज हम आपको बताएंगे कि अगर आपकी उम्र विवाह योग्य हो गई है और विवाह के लिए अपने जीवनसाथी की तलाश कर रहे हैं तो वास्तुशास्त्र के अनुसार आपको उन बातों का ध्यान रखना चाहिए, जो अगली स्लाइड्स में आने वाली हैं। एक बात और, ये आर्टिकल केवल लड़कों को ही ध्यान में रखकर लिखी जा रही है।

मनचाहे रिश्ते

मनचाहे रिश्ते

घर के दक्षिण और दक्षिण-पश्चिम दिशा में सोना नहीं चाहिए। ऐसा माना जाता है कि जो लड़के घर के इस कोने में सोते हैं, उनके विवाह में बाधा आती है और मनचाहे रिश्ते नहीं मिलते।

कुंवारे लड़के

कुंवारे लड़के

कुंवारे लड़के जो जल्द ही शादी के बंधन में बंधने जैसे सपने देख रहे हैं उन्हें काले रंग के कपड़ों और अन्य चीजों का प्रयोग न्यूनतम करना चाहिए।

दक्षिण और उत्तर दिशा

दक्षिण और उत्तर दिशा

इस बात का अवश्य ध्यान रखें कि सोते समय आपका सिर दक्षिण और पांव उत्तर दिशा की ओर रहें।

सूरज के रोशनी

सूरज के रोशनी

एक से अधिक दरवाजों वाले कमरे में सोने से अच्छे रिश्ते आते हैं, कमरे में प्रवेश करने वाली सूरज के रोशनी और प्राकृतिक हवा को भी नजरअंदाज नहीं करना चाहिए।

 बीम

बीम

जिस जगह पर बीम लटकी हो, उस जगह पर सोने से बचें।

दरवाजे के नजदीक

अगर आप अपने कमरे को किसी के साथ शेयर करते हैं तो इस बात का ध्यान रखें कि आपके सोने की जगह दरवाजे के नजदीक हो।

रिश्ते की बात

रिश्ते की बात

तो चलिए इन टिप्स को अपनाकर देखिए और बताइए कहां तक पहुंची आपके रिश्ते की बात।

Comments

comments

LEAVE A REPLY