18 Proofs That Japan Is Full of Surprises

0
72

18 Proofs That Japan Is Full of Surprises

जापान धरती पर सबसे असाधारण जगहों में से एक है, जहां सदियों पुरानी परंपराएं हलचल नवाचार के साथ शांति से एक साथ रहती हैं।
ब्राइट साइड में हम इस अनूठे देश की प्रशंसा करते हैं और हमारी भावनाओं का समर्थन करने के लिए 18 कारण मिलते हैं।
18. टोक्यो विश्व में सबसे सुरक्षित महानगरीय है


अर्थशास्त्री खुफिया इकाई अनुसंधान केंद्र ने दुनिया में सबसे सुरक्षित शहरों का एक मूल्यांकन प्रकाशित किया जिसमें ऐसी श्रेणियां शामिल हैं जैसे कि सूचना और व्यक्तिगत सुरक्षा, स्वास्थ्य देखभाल और बुनियादी ढांचे। टोक्यो पहले स्थान पर, सिंगापुर दूसरे स्थान पर रहा, और तीसरे स्थान पर एक और जापानी शहर ओसाका ने कब्जा कर लिया।

17. Detailed instructions

16. Japanese kids have a common birthday.

जापान गाइड और मैनुअल से भरा है, जो विदेशियों को आसानी से समझ सकते हैं क्योंकि ग्रंथों को अक्सर अंग्रेजी और सचित्र में अनुवाद किया जाता है।

© यूरेशिया प्रेस / फोटोनोंस्टॉप / पूर्व समाचार
15 नवम्बर सभी बच्चों के लिए एक बड़ा उत्सव है जो 3, 5 या 7 साल का है, और इसे शिटी-गो-सैन कहा जाता है, जिसका अनुवाद “सात-पांच-तीन” है। विषम संख्या जापान में जादुई माना जाता है, और ये उम्र बढ़ने के महत्वपूर्ण चरणों का प्रतीक है।

15. General morning exercise

© रॉड्रिगो रेयेस मरिन / एएफओ / ईस्ट न्यूज
स्कूल के छात्रों और ज्यादातर कंपनियों के कर्मचारियों ने अपना दिन एक सामान्य सुबह अभ्यास के साथ शुरू किया यह परंपरा 1 9 28 के बाद से अस्तित्व में है और व्यापक रूप से समर्थित है क्योंकि यह न केवल लोगों को बेहतर महसूस करती है बल्कि उनसे भी करीब पहुंचने के लिए प्रोत्साहित करती है, जो जापान के रूप में इस तरह के सांप्रदायिक देश में बहुत महत्वपूर्ण है।

14. Premium Fridays


यह कोई रहस्य नहीं है कि जापान में अधिकांश काम कर रहे लोगों को दैनिक आधार पर अधिक काम करने की वजह से थकान महसूस होती है। इससे लड़ने के लिए, सरकार ने प्रीमियम शुक्रवार नामक एक कार्यक्रम को मंजूरी दी अब, कर्मचारी महीने के हर पिछले शुक्रवार के कई घंटे पहले काम छोड़ सकते हैं। इस पहल का फायदा उठाने वाला पहला (और ऐसा करने के लिए दूसरों को प्रोत्साहित करना) अर्थव्यवस्था मंत्री हिरोशिगे सेको था – वे काम के बाद कर्लिंग करने के लिए गए ।

13. Companies have thousand-year-long histories.

जापान में संपत्ति के अधिकार बहुत सख्त हैं, और यही कारण है कि होशी रयोकन (एक पारंपरिक जापानी होटल) जैसी प्राचीन कंपनियां हैं। यह 718 से अस्तित्व में है और 46 पीढ़ियों तक एक ही परिवार द्वारा प्रबंधित किया गया है।

12. Wonderful wildlife sanctuaries


इनमें हंसू द्वीप पर मियागी प्रान्त में स्थित ज़ाओ फॉक्स ग्राम है। यह एक जंगली लोमड़ियों से भरा गांव है, और सभी को छोड़कर (जाहिर है) छोटे बच्चे उन्हें देख सकते हैं और उन्हें खिल सकते हैं।

11. Lightning-fast road repairs


2014 में फुकुओका में सड़क पर एक विशाल छेद 45 फीट गहरा उभरा। भूमिगत संभवतः मेट्रो निर्माण का नतीजा था, लेकिन सौभाग्य से, किसी को भी चोट नहीं आई। अब यह विश्वास करना मुश्किल है कि यह वास्तव में हुआ क्योंकि छेद को सिर्फ 48 घंटों में बदला गया था, जो दुनियाभर में इंटरनेट उपयोगकर्ताओं को आश्चर्यचकित करता था।
10. Caring maintenance workers

इन सड़क श्रमिकों ने कैनवास शीट के साथ किसी की कार को अपने कार्य के दौरान गंदगी से बचाने के लिए कवर किया है।

9. Maximum comfort with minimum space

जापानी आमतौर पर छोटे अपार्टमेंट में रहते हैं, हालांकि, फूलों की देखभाल करने के लिए, सभी नए भवनों को उनके बालकनियों पर डूब दिया जाता है

8. Attention to detail


मैनहोल के संबंध में भी। उनमें से कुछ संग्रहालय प्रदर्शन प्रतिद्वंद्विता सकता है

7. Bullet trains

उच्च गति शिंकानसेन ट्रेनों को बिना किसी कारण के “बुलेट ट्रेन” कहा जाता है: वे 200 मील प्रति घंटे की गति तक पहुंचते हैं और यात्रियों को अपने काम या अध्ययन के लिए समय पर पहुंचने देते हैं। यह कोई रहस्य नहीं है कि जापान में ताड़ना अस्वीकृत हो गई है, भले ही वह व्यक्ति की गलती न हो।

6. An alert system on all cell phones


जे-अलर्ट राष्ट्रीय प्रणाली के अलावा जो मीडिया को मीडिया और लाउडस्पीकरों के माध्यम से नागरिकों को सचेत करने की अनुमति देता है, वहां भी एसएमएस अलर्ट की व्यवस्था है। यह हर आधुनिक मोबाइल फोन में बनाया गया है और किसी आपात स्थिति में स्थानीय अधिकारियों को 4-20 सेकंड में इस क्षेत्र में हर किसी को चेतावनी देने की अनुमति देता है।

5. Incredible variety of food


आप जापान में पारंपरिक ओकोनोमियाकी पेनकेक्स से सकुरा-स्वाद वाले चॉकलेट मिठाई तक कुछ भी पा सकते हैं। इसके अलावा, लेगो प्रशंसकों के लिए एक कैफे खोलने वाला है, जहां आप लेगो ब्लॉकों की तरह दिखने वाले खाद्य पदार्थों की कोशिश करने में सक्षम होंगे। चिंता मत करो, हालांकि, वे अभी भी स्वादिष्ट हैं

4. Vegetables that look like pieces of art


जापान में मुकीमोनो, या शाकाहारी और फल नक्काशी की कला व्यापक है प्रत्येक क्षेत्र का अपना मुकाइमो विषय है वहाँ एक विशेष नक्काशी चाकू है (शुरू में समुद्री खाने का सेवन करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है) और विशेष स्टेन्सिल

3. Toothpaste that helps cure cavities


जापानी वैज्ञानिक काज़ू यामागाशी ने एक टूथपेस्ट का आविष्कार किया है जो दांतों में दांतों में दर्द और दर्द के बिना दांतों और छोटे दरारों को बहाल कर सकता है। सबसे पहले, पेस्ट में निहित एक पदार्थ थोड़ी तना हुआ तामचीनी की सतह को चिकनाई करता है। 3 मिनट के बाद, पेस्ट क्रिस्टलेट करता है, और कृत्रिम पदार्थ दृढ़ता से प्राकृतिक तामचीनी संरचना में सेट करता है।

2. Weird inventions


जापान सार्वजनिक उपयोग के लिए अपनी अजीब और आकर्षक आविष्कारों के लिए विश्व प्रसिद्ध है। कामुक होंठों के लिए एक मुंह का डिस्टेंडर, एक स्मार्टफोन लगाव, वास्तव में आपकी प्रेयसी को चुम्बन करने के लिए, एक महिला के घुटनों के आकार में एक तकिया – यह केवल अजीब चीजों में से कुछ हैं जो जापानी अपने बाजार पर हैं।

1. Japanese schools


जापानी स्कूल शायद दुनिया के सबसे प्रगतिशील स्कूल हैं उदाहरण के लिए, वे ग्रेड का उपयोग नहीं करते हैं इसके बजाय, शिक्षकों को यह निर्धारित करने के लिए कि उनके छात्रों को पाठ के लिए किस हद तक तैयार किया जाता है। स्कूलों में सेल फोन का उपयोग करने के लिए मना किया जाता है यदि छात्रों को अपने सेल फोन का उपयोग कर पकड़ा जाता है, तो वे केवल अपने माता-पिता के साथ ही उन्हें प्राप्त कर सकते हैं। और जापानी स्कूलों में कोई सफाई स्टाफ नहीं है क्योंकि सभी सफाई छात्रों द्वारा स्वयं किया जाता है

Comments

comments

LEAVE A REPLY