तो क्या 2018 में मिट जाएगा मानवता का वजूद, नास्त्रेदमस ने की थी ये भविष्यवाणियां

0
5220

शक्तियां

हम सभी कहीं ना कहीं दैवीय शक्तियों पर भरोसा जरूर करते हैं। भले ही हम इस बात को कितना ही क्यों ना झुठला लें, लेकिन भीतरी तौर पर हम सभी ये जानते हैं कि इस दुनिया में “संयोग” जैसा कुछ नहीं होता। जो घटनाएं हमारे साथ या हमारे आसपास घटित होती हैं, वो पहले से ही निर्धारित होती है।

 भविष्य की रूपरेखा

भविष्य की रूपरेखा

जिन शक्तियों की हम बात कर रहे हैं वे चुपचाप रहते हुए अपने होने का अहसास हमें करवाती रहती हैं। ये ना सिर्फ हमारे वर्तमान को संचालित कर रही हैं बल्कि हमारे भविष्य की रूपरेखा भी तैयार करती हैं।

वर्तमान की हालात

वर्तमान की हालात

वर्तमान की हालात तो हमारे सामने हैं, लेकिन कुछ लोग ऐसे होते हैं जिन्हें माध्यम के रूप में चुना जाता है जो भविष्य में होने वाली घटनाएं हमें बताते हैं। वे ना सिर्फ भविष्य को पहले ही देख लेते हैं बल्कि अपनी क्षमता से उन घटनाओं को डीकोड भी करते हैं।

भविष्यवाणी

भविष्यवाणी

ऐसे माध्यमों में सबसे बड़ा नाम नास्त्रेदमस और बाबा वेंगा का लिया जाता है,वैसे बहुत से लोग इन भविष्यवाणियों, चेतावनियों को मात्र भ्रम मानकर नकारते आए हैं, लेकिन हमारे सामने कुछ ऐसे उदाहरण भी आए हैं जो वास्तविक घटनाओं में परिणत हुए। यही वजह है किन उन भविष्यवाणियों को हम पूरी तरह नजरअंदाज भी नहीं कर सकते।

राजकुमारी डायना

राजकुमारी डायना

राजकुमारी डायना की मृत्यु, अमेरिका पर हमला, द्वितीय विश्व युद्ध, ये कुछ ऐसी घटनाएं हैं जिनकी चेतावनी कई वर्ष पहले ही दे दी गई थी। जो बीत गया सो बीत गया, आने वाला साल 2018 है। इस लेख में हम आपको कुछ ऐसी ही नास्त्रेदमस और बाबा वेंगा की द्वारा की गई कुछ ऐसी भविष्यवाणियों के विषय में बताएंगे जिनका सत्य होना मानव जगत के लिए काला अध्याय हो सकता है।

 

विश्व युद्ध

विश्व युद्ध

नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी के अनुसार विश्व को एक ऐसे परिवर्तन से गुजरना पड़ सकता है जो संसार की पूरी रूपरेस्खा ही बदल सकता है। नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियों को अगर डीकोड किया जाए तो 2018 में कुछ बड़ी प्राकृतिक आपदाओं के संकेत हैं।

विश्व की दो बड़ी शक्तियां

विश्व की दो बड़ी शक्तियां

नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियों पर गौर करें तो इस बार विश्व की दो बड़ी शक्तियां ही एक दूसरे पर हमला नहीं करेगी बल्कि यह युद्ध दो दिशाओं के बीच होगा, जिसका नुकसान पूरे विश्व को भुगतना पड़ेगा।आसमान से बरसेंगे आग के गोले

आसमान से बरसेंगे आग के गोले

इसकी शुरुआत मानव द्वारा मानवता के अंत से होगी, नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियों पर गौर करें तो एक राष्ट्र दूसरे राष्ट्र पर हमला कर उसे नष्ट करने की पूरी कोशिश करेगा, अंत में जो बचेगा, वही शांति स्थापित कर पाएगा। भविष्यवाणी के अनुसार आसमान से आग के गोले बरसेंगे और पीड़ित सिर्फ कमजोर और निर्दोष लोग ही होंगे।

भूस्खलन और भूकंप

भूस्खलन और भूकंप

नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियों के अनुसार पूर्वी भाग को भयंकर भूस्खलन और भूकंप का सामना करना पड़ सकता है। इस साल विश्व को प्रकृत्ति के क्रोध का सामना करना पड़ सकता है।

 ग्लोबल वार्मिंग

ग्लोबल वार्मिंग

नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियां ग्लोबल वार्मिंग की ओर इशारा कर रही हैं, ना बर्फ के पहाड़ रहेंगे और ना ही ठंड का मौसम, जंगलों में आग, सूरज से निकलने वाली पैरा बैंगनी किरणें…. ये सब मनुष्य जीवन के लिए एक खतरा बनकर है।

भविष्यवाणियां

भविष्यवाणियां

नास्त्रेदमस की यह भविष्यवाणियां कितनी सच निकलने वाली हैं, ये तो समय ही बताएगा… हम तो बस इनके सच न होने की प्रार्थना ही कर सकते हैं।

Comments

comments

LEAVE A REPLY