जानें पी नाम के लोग प्रेम संबंध या बिजनेस में कैसे पार्टनर होते हैं

0
625

जानें पी नाम के लोग प्रेम संबंध या बिजनेस में कैसे पार्टनर होते हैं

नाम का जीवन पर बहुत गहरा प्रभाव होता है। यह उन चीजों में गिना जाता है जिसका प्रभाव हमारे आज और आने वाले कल पर भी पड़ता है। नाम ना केवल हमारी पहचान होती है बल्कि यह हमारे स्वभावों को भी खुद में समेटे रखता है। अंक ज्योतिष में नाम का बहुत महत्व होता है जहां नामांक के आधार पर मनुष्य के संपूर्ण जीवन की रूपरेखा बताई जाती है।

'पी'अक्षर

‘पी’अक्षर

आप केवल नाम से ही नहीं किसी के नाम के पहले अक्षर से ही उसके बारें में सभी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। आज के लेख में हम आपको इसी विषय पर जानकारी देंगे और आज का अक्षर है “पी”। अगर आप किसी “पी” नाम के शख्स को अपनी जिंदगी का हमसफर बनाना चाहते हैं या किसी के साथ बिजनेस में साथ-साथ चलना चाहते हैं तो चलिए आइए जानते हैं उसके बारें में विशेष बातें।

पी नाम के लोग के सामान्य गुण

पी नाम के लोग के सामान्य गुण

पी नाम के लोग के सामान्य गुण

टैलेंटेड

टैलेंटेड

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन लोगों का नाम पी से शुरु होता है वह बहुत ही टैलेंटेड, क्रिएटिव और शानदार पर्सेनेलिटी वाले होते हैं। यह बातूनी और समय से जल्दी समझदार होने वाले होते हैं। इस नाम के लोगों को यह पता होता है कि कैसे मस्ती करनी है, कैसे अपने समय को बिताना है? यह मुश्किल समय में भी खुश होने से पल ढूंढ लेते हैं।

 इंटलेक्चूअल और ज्ञानी

इंटलेक्चूअल और ज्ञानी

पी नाम के लोग बहुत ही इंटरएक्चूअल और ज्ञानी होते हैं। पढ़ाई को लेकर काफी गंभीर रहते हैं। यह समझते हैं कि ज्ञान जीवन के लिए कितना जरूरी है? यह माइंड विद ब्यूटी किस्म के लोग होते हैं। एक परफेक्ट पार्टनर के लिए यह आदर्श होते हैं। लोग इनके बारें में क्या सोचेंगे यह इनके लिए बहुत ही मायने रखता है।

 

दयालु प्रवृत्ति

दयालु प्रवृत्ति

पी नाम के लोग दयालु प्रवृत्ति और दूसरों की मदद करने वाले होते हैं। अगर दुश्मन भी इनसे माफी मांगे ले तो यह उसे माफ कर देते हैं लेकिन एक बार अगर किसी को दुश्मन बना लें तो दोबारा उसके साथ सामान्य व्यवहार करना इनके लिए मुश्किल होता है। हर काम को परफेक्शन के साथ खत्म करने की कोशिश करना और काम में सफाई और खरापन इनकी प्राथमिकता होती है।

संगे-संबंधियों के करीब

संगे-संबंधियों के करीब

यह घर-परिवार और संगे-संबंधियों के बेहद करीब होते हैं। रिश्तों को साथ लेकर चलने की इनकी कला बेमिसाल होती है। इनके लिए मान-सम्मान सबसे अहम होता है इसलिए यह परिवार के सम्मान के लिए सबकुछ त्यागने को भी राजी हो जाते हैं, इनके इस गुण के कारण अक्सर इनकी प्रेम कहानी भी अधूरी रह जाती है।

निराशा या नाकामयाबी

निराशा या नाकामयाबी

बेशक यह लोगों की बात सुनते समय काफी शांत दिखें लेकिन करते अपने मन की ही हैं। यह अपने काम के बीच किसी की दखल बिलकुल भी पसंद नहीं करते। इन्हें अपना व्यवहार बदलना भी बिलकुल पसंद नहीं है। यह खुद पर निराशा या नाकामयाबी को जल्दी आने नहीं देते हैं।

पी नाम के प्रेमी

पी नाम के प्रेमी

दिल से बेहद साफ होने के बावजूद प्रेम में यह लुक्स को अधिक महत्व देते हैं। खूबसूरती को यह सबसे अधिक महत्व देते हैं। इनकी प्रेम कहानी अक्सर अधुरी रह जाती है जिसका कारण परिवार को अधिक महत्व देना होता है।

अच्छे प्रेमी

अच्छे प्रेमी

लेकिन इन सबके बावजूद यह बहुत ही अच्छे प्रेमी साबित होते हैं, यह प्यार में हद से भी आगे चले जाते हैं। अपने स्वभाव के कारण अकसर इनका अपने प्रेमी से झगड़ा भी हो जाता है लेकिन प्यार में तकरार को यह ज्यादा दिन तक हावी नहीं होने देते हैं।

पी अक्षर से शुरु होने वाले जातको के अवगुण

पी अक्षर से शुरु होने वाले जातको के अवगुण

हर काम को पूरी सफाई के साथ करने के कारण यह अक्सर काम को करने में देरी लगा देते हैं। किसी पर भी भरोसा करना या भोली सूरतों की बातों में आ जाने के कारण इन्हें काफी नुकसान उठाना पड़ता है।

गलती ना मनाना

गलती ना मनाना

अपनी गलती को मानने में भी यह बहुत पीछे रहते हैं। आने गलत कामों के लिए भी इनके पास विभिन्न तर्क मौजूद होता है। यह अपनी बात को दूसरों पर थोपने की कोशिश करते हैं जिस कारण लोग इन्हें तानाशाह समझ बैठते हैं।

आर्थिक स्तर

आर्थिक स्तर

हद से ज्यादा खर्चा करने के कारण आर्थिक स्तर पर भी इन्हें कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। बेवजह खर्च करने के कारण इन्हें लोगों के सामने हाथ भी फैलाने पड़ते हैं और कई बार बात शर्मिंदगी तक भी पहुंच जाती हैं।

ख्याली पुलाव

ख्याली पुलाव

ख्याली पुलाव पकाना इन्हें बहुत पसंद होता है लेकिन इसे पूरा करने के लिए प्रयास ना के बराबर करते हैं। लोग इनके रुतबे को पसंद भी करते हैं लेकिन उससे डरते भी हैं।

पी नाम के लोग

पी नाम के लोग

तो यह थी जानकारी “पी” नाम से जुड़े लोगों के विषय में। आशा है उपरोक्त जानकारी आपको पी नाम के जातकों के साथ किसी प्रकार के संबंध बनाने के समय कोई निर्णय लेने में सहायक साबित होंगे।

Comments

comments

LEAVE A REPLY