राशिनुसार कार्य क्षेत्र में मनवांछित सफलता के उपाय

0
1921

राशिनुसार कार्य क्षेत्र में मनवांछित सफलता के उपाय

 

दोस्तों क्या आपको लगता है की आपको अपने व्यापार /रोजगार / नौकरी में आपेक्षित सफलता प्राप्त नहीं हो रही है। यदि आप चाहते हैं कि आपको आपके कार्य क्षेत्र में जबर्दस्त सफलता मिले तो यहाँ पर दिए जा रहे कुछ आसान से उपाय आपका जीवन बदल सकते है। ये उपाय राशि के हिसाब से है अर्थात जिस व्यक्ति की जो भी राशि है यदि वह अपनी राशि के अनुसार ये उपाय पूर्ण श्रद्धा और विश्वास से करें तो उसे अपने कार्य क्षेत्र में आशातीत सफलता प्राप्त हो सकती है ।


1. मेष राशि : इस राशि के लोग लाल कपड़े में सवा किलो मसूर की दाल बांधकर अपने घर या अपनी दुकान में रखें। कार्य क्षेत्र में धीरे धीरे सभी बाधाएँ शान्त होती जाएगी, धन लाभ होगा।
2. वृष राशि :वृष राशि के लोग गंगा या अन्य किसी भी पवित्र नदी का जल किसी मटके या पात्र में लेकर उसे सफेद कपड़े से ढंककर अपने घऱ, या कार्य क्षेत्र में रखे, शीघ्र ही स्थाई सफलता मिलनी शुरू हो जाएगी।

3. मिथुन राशि : मिथुन राशि के जातक एक कांसे का बर्तन हरे कपड़े में बांधकर अपने घर ,प्रतिष्ठान में पूर्व की दिशा में रखे। शानदार सफलता के योग बनेगें।

4. कर्क राशि :कर्क राशि के जातक चांदी का एक सिक्का लेकर उसे किसी डिब्बी या बर्तन में पानी में डालकर घर या कार्य स्थल के पूर्व दिशा में रखें, सभी कार्य बनने लगेंगे।

5. सिंह राशि : सिंह राशि के जातक एक कटोरी या डिबिया में सैंधा नमक भरकर उसे अपने घर या व्यापार क्षेत्र में पूर्व दिशा में रखें सभी कार्य निर्विघ्न रूप से बनने लगेंगे।

6. कन्या राशी :कन्या राशि के जातक एक कटोरी या छोटी डिबिया में में कपूर को डूबोकर अपने कार्यस्थल या निवास के पूर्व दिशा में रखें, व्यापार/रोजगार अच्छा चलने लगेगा।

7. तुला राशि : तुला राशि के जातक एक सफेद रंग की कोई भी मूर्ति अपने घर या कार्य स्थल पर रखें। ध्यान रहे कि यह मूर्ति गन्दी ना होने पाए इसे समय समय पर साफ करते रहे। सभी तरफ से सफलता लाभ के समाचार प्राप्त होंगे।

8. वृश्चिक राशि :वृश्चिक राशि के लोग शहद की शीशी को साफ नए लाल कपड़े में लपेट कर अपने घर या कार्य क्षेत्र के दक्षिणी कोने में रखे , कार्य क्षेत्र में शुभता, उत्तम लाभ की प्राप्ति होगी।

9.धनु राशि : धनु राशि के जातक पीले कपड़े में कोई भी धार्मिक पुस्तक लपेट कर अपने घर , कार्य स्थल के पूर्वी कोने में रखें ,सभी कार्यों में आसानी से सफलता प्राप्त होगी।

10. मकर राशि : मकर राशि के जातक नारियल के तेल में काले तिल और एक नारियल पर काला धागा बांधकर उन दोनों को अपने घर या कार्य स्थल के पूर्वी कोने में रखे, मनवांछित लाभ की प्राप्ति होगी।

11. कुम्भ राशि : कुंभ राशि के लोग नारियल के दो सूखे गोलों में अनाज ( बासमती चावल हो तो उत्तम है ) भरकर एक को किसी भी ब्राह्मण को दक्षिणा के साथ दान में दे दें और दूसरे को अपने घर या दुकान में अपनी तिजोरी या मंदिर में रखे, सभी कार्य अति शीघ्रता से बनने लगेंगे।

12.मीन राशि :मीन राशि के जातक कोई भी 21 सिक्के पीले कपड़े में बांधकर अपने घर या कार्य स्थल के ईशान कोण ( उत्तर पूर्व का कोना ) में रखें , उत्तम धन लाभ होगा।

Comments

comments

LEAVE A REPLY