राशिनुसार सफलता हेतु उपाय

0
1852

राशिनुसार सफलता हेतु उपाय

हर मनुष्य अपने जीवन में धन,वैभव,सुख शांति,निरोगिता और सफलता प्राप्त करना चाहता है, कई बार चाहकर भी पूरी सफलता नहीं मिल पाती है और कई बार कार्यों में घर परिवार में अचानक कोई ऐसी घटना घटित हो जाती है जिससे हमारा पूरा अस्तित्व ही हिल जाता है, बने बनाये कार्यो में अडचने आ जाती है। ऐसी अवस्था का सामना करने के लिए यदि मनुष्य अपनी राशि के अनुसार कुछ उपाय करने लगे, उन्हें अपने जीवन का अभिन्न हिस्सा बना लें तो जातक के जीवन की राह निश्चित ही आसान हो जाएगी। यहाँ पर दिए गए उपाय राशि के हिसाब से है ………आप अपनी राशि के हिसाब से उपाय करें, आपको अपने कर्मों के अति उत्तम फल प्राप्त होने लगेंगे।

1. मेष राशि : मेष राशि का स्वामी मंगल है। मेष राशि के लोग अपने घर में नियमित (या सप्ताह के किसी निश्चित दिन में ) रूप से गौ मूत्र छिडकें और शाम को अपने घर, कार्य क्षेत्र में गुग्गल जलाकर उसे सभी स्थान में घुमाएँ। घर , रोज़गार नज़र से बचा रहेगा, धन में सदैव बरकत बनी रहेगी।

2. वृष राशि : इस राशि का स्वामी शुक्र है इसलिए इस राशी के जातकों को शुक्रवार को लक्ष्मी मन्दिर में गाय का घी दान करना चाहिए।

3. मिथुन राशि : मिथुन राशि का स्वामी बुध ग्रह होता है। इस राशि के जातक बुधवार को बुध से संबंधीत वस्तुओं ( हरे मूंग, हरा वस्त्र, हरा फल, पन्ना, केसर, कपूर, घी, मिश्री, )का दान दें तो इन्हें सदैव लाभ मिलता रहेगा। ( याद रहे यदि आपकी राशि में बुध उच्च का है तो दान भूल कर भी न दें ) इस राशि के जातक अपनी सुविधा सामर्थ्य के अनुसार किन्नरों को हरे वस्त्र के साथ हरी चुड़ीयां भी दान दें, जीवन में कभी भी आभाव का सामना नहीं करना पड़ेगा।

4. कर्क राशि :कर्क राशि पर चंद्रमा का विशेष प्रभाव रहता है। चंद्रमा की शुभता के लिए इस राशी के जातक 10 वर्ष से कम उम्र की कन्याओं को भोजन कराएं, उपहार दें,,,,,,,उत्तम लाभ की प्राप्ति होगी ।

5. सिंह राशि : सिंह राशि का स्वामी सूर्य है अत: इन पर सूर्य का विशेष प्रभाव है। इस राशि के जातक रोज सूर्योदय के समय तांबे के पात्र से भगवान सूर्य देव को जल चढ़ाए, धन यश की प्राप्ति होगी।

6. कन्या राशी :कन्या राशि का स्वामी बुध ग्रह होता है।कन्या राशि वाले लोगों को हरे साबुत मुंग भिगो कर गाय को खिलाना चाहिए। इससे घर में शांति, और जीवन में सफलता मिलेगी ।

7. तुला राशि : इस राशि का स्वामी शुक्र है। इसलिए इस राशि के जातक नव विवाहित वधू और समय समय पर सुहागिन औरतों को भोजन कराएं तो इन पर माता लक्ष्मी की सदैव कृपा बनी रहेगी।

8. वृश्चिक राशि :इस राशि का स्वामी मंगल है इसलिए इस राशि के जातक प्रतिदिन रात को तांबे के बर्तन में पानी भर कर उसे अपने सिरहाने में रख कर सोए और सुबह उस जल को किसी भी कांटेदार पेड़ में डाल दें , तो इससे घर में सदैव सुख शान्ति और सम्रद्धि बनी रहेगी।

9.धनु राशि : इस राशि का स्वामी गुरू है इसलिए धनु राशि वाले गुरु की शुभता उपाय करें। इस राशि के जातक प्रतिदिन पीली गाय को चारा / रोटी दें और हर गुरुवार को गाय को भीगी हुई चने की दाल आटे के पेडे में भर कर खिलाएं, गुरुवार को किसी भी ब्राह्मण को भोजन कराने से उत्तम लाभ प्राप्त होगा।

10. मकर राशि : मकर राशि का स्वामी शनि होता है। इस राशि के जातक अपने घर मे हमेशा सुख शांति और जीवन पर्यन्त सफलता के लिए माह में कम से कम एक बार किसी जरूरतमंद व्यक्ति को काला कंबल दक्षिणा के साथ दान में दें।

11. कुम्भ राशि : कुंभ राशि का स्वामी शनि ग्रह है। अत: इस राशि के जातक जीवन में स्थाई सफलता और सुख सम्रद्धि के लिए नियम से चीटियों को आटा में चीनी मिलाकर खिलाएं इससे जीवन में कभी भी अस्थिरता का सामना नहीं करना पड़ेगा।

12.मीन राशि :इस राशि का स्वामी गुरू होता है। इस राशि के जातक अपनी राशि के अनुसार प्रतिदिन मछलियों को आटे की गोलियां खिलाएं या मछलियों का चारा डालें , जीवन में धन का कभी भी आभाव नहीं रहेगा।

तो बिलकुल भी देर न करें यहाँ पर अपनी राशि के हिसाब से बताये गए उपायों को अपनाकर जीवन में सर्वत्र सफलता, निरोगिता और स्थाई सुख सम्रद्धि प्राप्त करें ।

Comments

comments

LEAVE A REPLY