Scientists Have Shared Which Everyday Items You Keep to Yourself

0
105

Scientists Have Shared Which Everyday Items You Keep to Yourself

बचपन के बाद से, हमारे माता-पिता ने हमें सिखाया है कि साझा करना अच्छा है, चाहे कैंडी की गहराई या गहरी भावनाएं और भय है। हालांकि, जब कुछ निजी चीजों को साझा करने की बात आती है, तो एक बोल्ड लाइन होती है जिसे अपने स्वास्थ्य के लिए पार नहीं किया जाना चाहिए।
उज्ज्वल साइड ने आपके लिए 8 चीजों की एक सूची बनाई जो आपको अपने करीबी और प्रिय के साथ साझा करने से बचना चाहिए।

1. Hats


यह सही है: टोपी या कुछ भी जो आपके सिर को कवर या स्पर्श करता है (ब्रश, कॉम्ब्स, तकिया, इत्यादि सहित)। हमारा मानना ​​है कि आप पहले से ही कॉम्ब्स और ब्रश की लगभग जादुई क्षमता से जुड़ी हैं, खासकर स्कूल में जूँ फैलाने के लिए। हालांकि, आपके खोपड़ी पर एक ही अवांछित मेहमान किसी और की तकिया पर सो रहे हैं या किसी मित्र की टोपी पहनने से आ सकते हैं।
तो अगली बार जब आपको सूरज से अपना सिर छिपाने की ज़रूरत हो, तो सुनिश्चित करें कि आप जो टोपी पहन लेंगे वह तुम्हारा है।

2. Cream


मास्क, सीरम या चेहरे क्रीम जो कि एक जार में आते हैं, वे स्किनकेयर के बहुत ही निजी आइटम हैं। जैसे-जैसे आप अपनी उंगली को बार-बार में डुबकी कर रहे हैं, वहां बैक्टीरिया के प्रसार की संभावना है, खासकर यदि आप इसे किसी मित्र के साथ साझा करते हैं इससे फंगल संक्रमण, चकत्ते, एक्जिमा, छालरोग और कई अन्य त्वचा की समस्याएं हो सकती हैं। अपने सौंदर्य उत्पादों को किसी के साथ साझा न करें ताकि कई डॉक्टरों की नियुक्तियों से बचें।
आपकी त्वचा की रक्षा करने के तरीकों में से एक वायुरोधी पंप की बोतलों में उत्पादों को खरीदना है जो बैक्टीरिया के विकास को रोकते हैं।

3. Underwear or socks


आप अधिकतर चीज़ों को साझा करते हैं, तो अपने अंडरवियर को साझा करने में क्या गलत है? हालांकि, आपको हमेशा याद रखना चाहिए कि लोगों के शरीर के कुछ क्षेत्र पूरी तरह से अलग हैं। अपने साथी के साथ अंडरवियर साझा करना मूत्र पथ के संक्रमण, जननांग रोगाणुओं, दाने, खुजली आदि का एक कारण हो सकता है। मोजे बांटने के लिए, यह पैर कवक, एड़ी संक्रमण, खुजली, और पित्ती को जन्म दे सकता है।
चाहे यह रातोंरात रहने या दीर्घकालिक संबंध है, सुनिश्चित करें कि आपके पास अपने दराज में पर्याप्त मोज़े और जाँघिया हैं

4. Floss, toothpicks, or toothbrushes


हम स्वच्छता के एक और व्यक्तिगत आइटम की कल्पना भी नहीं कर सकते, और डॉक्टरों ने किसी के साथ टूथब्रश साझा करने पर सख्त प्रतिबंध लगा दिया। अमेरिकन डेंटल एसोसिएशन के अनुसार, टूथब्रश बांटने से संक्रमण में वृद्धि हो सकती है एक औसतन टूथब्रश (जो आप 3 महीने के लिए उपयोग कर रहे हैं) ई। कोली, स्टैफिलोकोकस ऑरियस, मौखिक हर्पीस बैक्टीरिया, भोजन के अवशेष आदि जैसे बहुत सारे जीवाणुओं को पकड़ सकते हैं।
दंत चिकित्सक आपात स्थितियों के मामले में दांतों को ब्रश करने के लिए एक साफ तौलिया का उपयोग करने और किसी और के टूथब्रश को उधार लेने की सलाह नहीं देता है

5. Shaving razors


शेविंग रेज़र कई उत्पादों में से हैं, जिन्हें आपकी व्यक्तिगत स्वच्छता के लिए आरक्षित किया जाना चाहिए। डॉ। फेनबर्ग के अनुसार, आपको कभी भी अपने रेजर को किसी के साथ साझा नहीं करना चाहिए क्योंकि हेपेटाइटिस और अन्य संक्रमण इस तरह फैल सकता है, साथ ही एचआईवी भी। बहुत से बैक्टीरिया और यहां तक ​​कि कवक भी आपके रेजर पर कामयाब होते हैं और कई त्वचा की समस्याएं पैदा कर सकती हैं।
अपने रेज़र को नियमित रूप से बदलना न भूलें, और कभी इसे किसी और के साथ साझा न करें। खतरे असली हैं

6. Pumice stones


बहुत से लोग अपने पैरों को उबालने और मृत त्वचा कोशिकाओं को हटाने के लिए पमिस पत्थरों का इस्तेमाल करते हैं। ऐसा नहीं है जो आप अन्य लोगों से पकड़ना चाहते हैं, है ना? उन्हें साझा करना आपके पैरों पर मौसा और कवक होने की संभावना बढ़ जाती है। ये संक्रमण बेहद संक्रामक हैं और इससे छुटकारा पाने के लिए कठिन हैं।
यदि आप अपने दोस्त के पास स्नान करने जा रहे हैं और किसी के साथ साझा करने से बचें

7. Earbuds and earphones

प्रत्येक संगीत प्रेमी के लिए एक बहुत महत्वपूर्ण वस्तु उनके इयरफ़ोन है हालांकि, लोग शायद ही इस तथ्य के बारे में सोचते हैं कि इयरफ़ोन उन सतहों से कीटाणुओं में शामिल होते हैं जो वे संपर्क में आते हैं। उन पर बैक्टीरिया का विकास एक सिद्ध तथ्य है जिसे नजरअंदाज नहीं किया जाना चाहिए। साथ ही, सभी के कान बैक्टीरिया अद्वितीय हैं, और दोस्तों के साथ इसे साझा करने से कुछ भी अच्छा नहीं आ सकता है।
अगर आप किसी को अपने इयरफ़ोन को साझा या उधार देना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि वे साफ हैं यदि नहीं, तो सतह को साफ करने के लिए स्प्रे के साथ कपास की गेंद का उपयोग करें। ऐसा करने के लिए बहुत आलसी मत बनो। आपका स्वास्थ्य दांव पर है

8. Flip-flops


समुद्र तट, पूल या जिम लॉकर रूम में समय बिताने के लिए फ्लिप-फ्लॉप संभवत: सर्वश्रेष्ठ जूते की पसंद है बहुत से लोग उन्हें रिश्तेदारों के साथ साझा करते हैं और इसे सबसे स्वाभाविक चीज़ मानते हैं। हालांकि, फ्लिप-फ्लॉप की एक जोड़ी अपने पैरों को गंदगी और कीटाणुओं से उजागर करती है और इसमें कई हजार प्रकार के जीवाणु होते हैं।
अपने पैरों को गंदे संक्रमण से पांव के मौसा और एथलीट के पैर की तरह सुरक्षित रखें, और कभी उन्हें किसी के साथ साझा न करें।
क्या आपने कभी अपने मित्रों के साथ सूचीबद्ध किसी भी वस्तु को साझा किया है? हमें उम्मीद नहीं है हमें टिप्पणियों में बताएं, अगर आपको अधिक चीजें हैं जो केवल व्यक्तिगत उपयोग के लिए आरक्षित होने चाहिए

Comments

comments

LEAVE A REPLY