शनिवार के 6 उपाय करने से दूर होती है धन की कमी

0
8735

शनिवार के 6 उपाय करने से दूर होती है धन की कमी- Shanivar ke 6 upay

शनि की साढ़ेसाती तुला, वृश्चिक और धनु राशि पर है । और शनि की ढय्या मेष और सिंह राशि पर चल रही है । यदि शनि की विशेष पूजा की गयी तो साढ़ेसाती और ढय्या के अशुभ प्रभावों बचा जा सकता है । हम बता रहे है वह ६ काम यदि आप करते हो तो विशेष रूप से आपको लाभ होगा । ऐसा करने से आपके घर धन की कमी नही रहेगी और अशांति भी दूर हो जाएगी !

तो आईये देखते है कोंसे है वह ६ काम जो दिलायंगे आपको साढ़ेसाती से मुक्ति और करेंगे शनि को प्रसन्न

१- इन ५ चीजो का करे दान –

अपने सामर्थ्य के अनुसार काले तिल, काला कपड़ा, कम्बल, लोहे के बर्तन, उड़द की दाल का दान करना चाहिए। इस उपाय से शनि से शुभ फल मिलने लगते है।

२- शनिवार को शिवलिंग पर जल चढ़ाये।Related image

इसके लिए ताम्बे के लौटे का उपयोग करे। लोटे में जल के साथ ही काले तिल भी डाले। इसके बाद यह जल शिवलिंग पर चढ़ाये। इस उपाय से सभी रोगों से मुक्ति मिलती है और शिवजी की कृपा से धन की कमी दूर होती है।

३- सुबह स्नान करे

Related image

सुबह स्नान के बाद पीपल को जल चढ़ाये और सात परिक्रमा करे। सूर्यास्त के समय किसी एसे पीपल के पास दीपक जलाये जो सुनसान स्थान पर हो या किसी मंदिर में पीपल के पास भी दीपक जला सकते है।

४- शनिवार सुबह स्नान के बाद

शनिवार सुबह स्नान के बाद एक कटोरी में तेल ले और उसमे अपना चेहरा देखे, फिर तेल का दान किसी जरुरत मंद व्यक्ति को करे। इस उपाय से शनि प्रसन्न होते है और भाग्य की बाधाये दूर हो जाती है।

५- शनिदेव को नीले फुल चढ़ाए।Image result for नीले पुष्प

पूजा करे। शनि मंत्र ॐ शं शानैश्वराय नम : का जप रुद्राक्ष की माला से कम से कम १०८ बार करे। ऐसा हर शनिवार को करने से साढ़ेसाती और ढय्या में भी लाभ मिलता है।

६- हनुमानजी को प्रसन्न करने के लिएImage result for हनुमानजी pujan vidhi

बंदरो को गुड और चने खिलाना चाहिए। हर शनिवार हनुमान चालीसा का पाठ करे। हनुमानजी की पूजा करने वालो को शनि के दोषों का सामना नही करना पड़ता है।

शनिवार के दिन भूलकर भी ना लाएं यह चीजें नहीं तो होगा भारी नुकसान !

Comments

comments