शनि और मंगल से प्रभावित ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, क्या आपका नाम है इनमें शामिल

0
1225
शनि और मंगल से प्रभावित राशियां

ज्योतिष शास्त्र में सभी राशियों की अपनी-अपनी अलग खूबियां और खामियां हैं लेकिन शनि और मंगल से प्रभावित चार राशियां ऐसी हैं जो अन्य के मुकाबले बेहद भाग्यशाली होते हैं। हालांकि बिना मेनहत और प्रयासों के इन्हें भी कुछ नहीं मिलता लेकिन इन्हंे कोई भी चीज कम मेहनत में और जल्दी मिल जाती है। आगे जानते हैं कौन सी हैं ये राशियां….

मेष

मेष

स्वामी ग्रह मंगल होने के कारण इस राशि के लोग बेहद ऊर्जावान होते हैं। इसके अलावा ये हठी या कहें जिद्दी भी बेहद होते हैं, इसलिए अगर एक बार किसी चीज को करने की सोच लें तो उसे करके ही मानते हैं।

मेष

मेष

अपने कामों में ये ईमानदार होते हैं, इसलिए जो भी करते हैं पूरी ईमानदारी से। अगर दोस्ती कर लें तो उसे भी पूरी शिद्दत से निभाते हैं। इनसे अच्छा दोस्त शायद ही आपको कोई मिले लेकिन दुश्मनी अगर कर ली तो भी उसे निभाने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ते।

मेष

मेष

ताकतवर होने के कारण इनकी दुश्मनी लोगों को भारी पड़ती है। साथ ही ये बेहद्द भाग्यशाली होते हैं और हर चीज इन्हें थोड़े से प्रयासों में ही मिल जाती है, अन्य राशि के लोगों की तुलना में कम संघर्ष करना पड़ता है और ये अपने जीवन में लगभग हर खुशी आसानी से पा लेते हैं।

वृश्चिक

वृश्चिक

भाग्यशाली जातकों में दूसरा नंबर भी मंगल से प्रभावित राशि की ही है। वृश्चिक राशि वाले भी ऊर्जा के मामले में मंगल से प्रभावित होने के कारण मेष राशि वालों की तरह ही फुर्तीले होते हैं लेकिन उनसे ये थोड़े अलग इस प्रकार से होते हैं कि अपने मन में बातें छुपाना इन्हें भली-भांति आता है।

वृश्चिक

वृश्चिक

मेष की तरह ये भी बहुत अच्छे दोस्त साबित होते हैं लेकिन इनकी दुश्मनी अन्य किसी भी राशि के लोगों से आपको कहीं ज्यादा महंगी पड़ सकती है। इसका भी एक कारण है।

वृश्चिक

वृश्चिक

इस राशि के लोग अपने मन के भावों को इतनी आसानी से छुपा लेते हैं कि आप कभी सोच भी नहीं सकते कि आपके मन में इनके लिए बैर आ चुका है। इसलिए अगर ये आप पर प्रहार भी करते हैं तो आपको पहले से इसका अंदाजा नहीं होगा।इसलिए कभी भी इनसे दुश्मनी मोल लेने की कोशिश ना करें।

वृश्चिक

वृश्चिक

जीवन में खुशियां पाने के मामले में ये बेहद भाग्यशाली होते हैं। इन्हें भी चीजें आसानी से और कम मेहनत में मिल जाती हैं। चाहे वे कितने भी बुरे दिनों में हों लेकिन आसानी से उससे निकल भी जाते हैं।

मकर

मकर

शनि से प्रभावित इस राशि के लोगों में धैर्य और भावनाओं पर नियंत्रण की क्षमता कमाल की होती है। ये ताकतवर तो होते हैं लेकिन अपनी ताकत का प्रदर्शन करना इन्हें पसंद नहीं होता। शनि इन्हें समझ और बुद्धि भी देता है। इसलिए ये बेहद समझदार और गंभीर होते हैं।

मकर

मकर

शनि की एक खूबी यह होती है कि यह भले ही जातकों को धीरे-धीरे दे, लेकिन जो देता है पूरा-पूरा और जरूर देता है। इसलिए मकर राशि के लोगों को भी जीवन में थोड़ी देर से चीजें मिलती हैं लेकिन वे जो भी चाहते हैं उन्हें मिलता है और अपनी सोची हुई चीजों को जरूर पूरा कर पाते हैं।

कुंभ

कुंभ

कुंभ राशि के जातक भी शनि से ही प्रभावित होते हैं। लेकिन इनमें परोपकार के गुण बहुत ज्यादा होते हैं। इसके अलावा ये मेहनती भी होते हैं। शनि हमेशा अच्छे और परोपकारी लोगों को पसंद करते हैं, इसलिए कुंभ जातकों के ये परोपकार और मेहनत के गुण उन्हें शनि की कृपा का पात्र बनाता है। इस प्रकार शनि की कृपा से उन्हें हर चीज मिलती है।

Comments

comments

LEAVE A REPLY