आज है मां लक्ष्मी की प्रिय रात, ये उपाय तिजोरी में बढ़ाएंगे धन और समाज में बढ़ेगा यश

0
428
पूर्णिमा की रात देवी लक्ष्मी को बहुत प्रिय है। आज उनका प्रिय दिन शुक्रवार ज्येष्ठ मास की पूर्णिमा के साथ मिलकर शुभ योग बना रहा है। आज कुछ खास उपाय किए जाने पर तिजोरी में बढ़ेगा धन और समाज में बढ़ेगा आपका यश और वैभव। घर का उत्तरी हिस्सा धन संपत्ति का द्वार होता है, तिजोरी में लक्ष्मी-गणेश की मूर्ति या तस्वीर इसी दिशा में स्थापित करें, नीचे लाल कपड़ा बिछाएं। शास्त्रों के अनुसार गणपति जी को महालक्ष्मी का मानस-पुत्र माना गया है। गणेश जी की मूर्त को महालक्ष्मी की मूर्त के बाएं तरफ विराजित करें। आदिकाल से पत्नी को च्वामांगीज् कहा गया है। बायां स्थान पत्नी को ही दिया जाता है। अतः कभी भी लक्ष्मी-गणेश को इस प्रकार स्थापित करें कि महालक्ष्मी सदा गणपति के दाहिनी ओर ही रहें, तभी पूर्ण फल प्राप्त होगा।

सूर्यास्त से पहले देवी लक्ष्मी पर 7 कौड़िया अर्पित करें, रात 12 बजे के बाद इन्हें उठा कर घर के एसे स्थान पर दबा दें, जहां मिट्टी हो। कुछ ही दिनों में अनुभव करेंगे घर की मिट्टी भी सोना उगलने लगी है।
बरकत के लिए तिजोरी में चांदी के सिक्के रखें, जिन पर लक्ष्मी गणेश के चित्र अंकित हो।
आज लक्ष्मी मंदिर का पानी पीपल पर अर्पित करें, कर्जे से मुक्ति मिलेगी।

 

धातु से बनी लक्ष्मी गणेश की प्रतिमा शुभता की सूचक है। आपका जो भी सोने-चांदी  या रत्नों से बना सामान है, उसे इसी प्रतिमा के पास रखें।
धन रखने के स्थान अथवा त‌िजोरी में काली हल्दी रखें, संपत्ति को नजर नहीं लगती और धन में बढ़ौतरी होती है।

 

Comments

comments

LEAVE A REPLY