परिवार में बढ़ते गुस्से का कारण कहीं आप की रसोई तो नहीं

0
1432

परिवार में बढ़ते गुस्से का कारण कहीं आप की रसोई तो नहीं

अगर घर में हमेशा कलेश रहता है, परिवार के सदस्यों को छोटी-छोटी बात पर गुस्सा आता है। अगर आप के साथ भी ऐसा हो रहा है तो इस का एक कारण कहीं आप की रसोई तो नहीं। अगर रसोई गलत दिशा में बनी हो तो उसके प्रभाव परिवार के सदस्यों पर गलत पडते है। इन गलत प्रभावों को कम करने के लिये कुछ बातों को ध्यान में रखना आवश्यक है-

रसोई और बाथरूम साथ में होते हैं, उन घरों के सदस्य हमेशा बीमारी रहते है। अगर आप के साथ भी ऐसा हो रहा हो तो कांच की कटोरी में नमक भर कर बाथरूम में रखें और उसे महीने 15 दिन में बदलते रहें।

अगर घर में रसोई में ही मंदिर भी बना है, तो परिवार के लोगों का स्वभाव गुस्सैल होने के साथ घर में तनाव बना रहता है। परिवारों में लोग अक्सर बीमार रहते हैं और धन की समस्या बनी रहती है। इसलिए रसोई में कभी भी मंदिर न बनाए।

रसोई घर के मेन दरवाजे के ठीक सामने है तो इन दोनों के बीच पर्दा लगा के रखें। क्योंकि मुख्य दरवाजे के ठीक सामने रसोई होने से परिवार की उन्नति में बाधक आती है।

सुबह बिना स्नान किए रसोई में खाना पकाने का काम शुरू हो जाता है, वहां परिवार के सदस्यों में चिड़चिड़ापन और आलस बना रहता है। इसलिए सुबह बिना स्नान के रसोई में न जाएं।

Comments

comments

LEAVE A REPLY