व्यापार में सफलता के उपाय

0
289

 व्यापार में सफलता के उपाय

नोट —  इन सिद्ध यंत्रों की स्थापना सभी प्राणियों के कल्याण हेतु की गयी है , यदि आपके मन में कोई संदेह है , या आप इन यंत्रों में विश्वास नहीं रखते है तो आप इस पेज को बंद कर दें , परन्तु इन यंत्रों का उपहास एवं अनादर न करें ।

dhan logo  विषम संख्या में ( जैसे 3 या 5 ) गोमती चक्र को चाँदी की तार में पिरो कर अथवा किसी साफ कपडे या पारदर्शी पालीथीन में डाल कर अपनी जेब में रखे। इससे तेज, आत्मविश्वास बढ़ता है, व्यापार में सफलता vyapar me saflta , कार्यों में विशेष लाभ karyo me vishesh labh मिलता है शत्रु भी निस्तेज रहते है । रात को घर में आकर इसे घर के मंदिर में रख दिया करें ।
इस बात का विशेष ध्यान रखे कि जब तक यह आपके साथ हो तो पवित्रता का बनाए रखे ।उस समय माँस , मदिरा , धूम्रपान, स्त्री प्रसंग से दूर रहे , इसे लेकर शमशान अथवा कब्रिस्तान आदि में भी ना जाये ।

dhan logo  शुक्ल पक्ष के ब्रहस्पति वार को बारह गोमती चक्र लेकर उस पर हल्दी/केसर से तिलक करके पीले कपडे में बांध कर अपने व्यापारिक स्थल की चौखट पर बांध दे जिससे ग्राहक उसके नीचे से निकले व्यापार में शानदार सफलता vyapar me shandar saflta मिलती रहेगी ।

dhan logo  एक नारियल को चमकीले लाल नए कपडे में लपेटकर घर और व्यापार स्थल के पूजा स्थान अथवा तिजोरी में रखकर प्रतिदिन धुप /अगरबत्ती दिखाने से भी धन लाभ के योग बनते है ।

dhan logo  जब भी आप अपने कार्य क्षेत्र में जाये तो अपने इष्ट देव को ध्यान करके सुगन्धित इत्र लगाकर ही घर से जाये व्यपार में सफलता vyapar me saflta मिलेगी ।

dhan logo  कपूर और रोली जलाकर उसकी राख को पुडिया बनाकर अपने घर या दुकान के धन स्थान में रखें तो निश्चित ही लाभ बना रहेगा ।

dhan logo  अपने व्यापार स्थल ,यदि नौकरी करते है तो अपने ऑफिस या आप किसी भी कार्य क्षेत्र से जिससे आप सम्बन्ध रखते है पर जाने पर एवं लौटने पर उसके द्वार की जमीन को दाहिने हाथ से छूकर अपने माथे पर अवश्य लगायें और अपने इष्ट देव का ध्यान करें इससे आपका भाग्य आप पर प्रसन्न है ,अपने कार्य क्षेत्र के प्रति अपने हर्दय में श्रद्धा एवं सम्मान रखने से ईश्वर की सदा आप पर कृपा बनी रहती है आप को हमेशा अपने कार्यों में सफलता एवं मान सम्मान की प्राप्ति होती है .( इसकी चिंता कभी भी न करें की आपके सहयोगी /साथी /कर्मचारी / अधिकारी या अन्य कोई भी आपके इस व्यव्हार के बारे में क्या सोचेगा या आपका उपहास होगा । )

dhan logo  यदि आपको अपने व्यापार ,नौकरी ,कार्य क्षेत्र में लगातार धन हानि होने लगे , आपको मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा हो लोग आपसे रुष्ट होते है तो आप अपने कार्यस्थल या अपने निवास स्थान में झाड़ू को किसी ऐसे स्थान में रखे की किसी भी बाहर वाले की सीधी निगाह उस पर न पड़े , बहुत ही जल्दी आपकी मुश्किलें कम होने लगेगीं ।

dhan logo  जिस घर में प्रेम का वातावरण रहता है , जहाँ पर कलह नहीं होती है उस घर में धन धान्य की कभी भी कमी नहीं हो सकती है ।

dhan logo  प्रत्येक शुक्रवार को लक्ष्मी नारायण मंदिर में गुड चना बाँटने और माँ लक्ष्मी की मूर्ति पर सुंगधित धूप अगरबत्ती को जलाने और उन्हें चडाने से व्यक्ति को जीवन भर अपने कार्य क्षेत्र में लाभ की प्राप्ति होती रहती है ।

dhan logo  अपने कार्य क्षेत्र में धन लाभ एवं निरंतर सफलता प्राप्त करने के लिए घर में बनने वाली पहली 3 रोटी गाय , कुत्ते और पक्षियों ( कौओं ) के लिए निकाल कर उन्हें घी और हल्का मीठा लगाकर लगाकर देने से सदैव लाभ ही लाभ की प्राप्ति होती है । बुधवार को गाय को हरी सब्जी ध्चारा एवं गुरुवार को प्रातः तुलसी में थोडा कच्चा दूध डालने से भी उस घर में हमेशा सम्रद्धि बनी रहती है ।

dhan logo  हमेशा याद रखें जिस घर में संध्या के समय लोग सोये रहते है , घर के धर्म स्थान में संध्या को धूप अगरबत्ती नहीं जलती है , उस समय झाड़ू लगाया जाता है , उस समय घर में लोग कोलाहल करते है , नाखून काटते है ऐसे घर से लक्ष्मी हमेशा रुष्ट रहती है उस घर में हमेशा आर्थिक संकट रहता है लाख प्रयत्न के बाद भी वहां पैसा कभी भी नहीं रुक पाता है ।

Comments

comments

LEAVE A REPLY