रोजगार पाने के उपाय | कारोबार बढाने के उपाय

3234

रोजगार पाने के उपाय | कारोबार बढाने के उपाय

इस संसार में हर व्यक्ति चाहता है कि उसको अपने रोज़गार, कारोबार में तरक्की मिले , कार्यो में श्रेष्ठ सफलता मिले, श्रेष्ठ लाभ मिले, लेकिन कई बार लाख प्रयासों के बाद भी कारोबार में अस्थिरता बनी रहती है । शास्त्रो में कई ऐसे उपाय बताये गए है जिनको करके कोई भी व्यक्ति अपने रोजगार, कारोबार को निश्चित ही बढ़ा सकता है लाभ कमा सकता है।
जानिए कारोबार बढाने के उपाय | रोजगार पाने के उपाय

dhan logo हर शुक्रवार को निर्धनों में नियम से गुड चना बाँटने से एवं बुधवार को एक कटोरी बासमती चावल का दान देने से भी माता लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है ।

dhan logo यदि आपको लगता है की तमाम प्रयास के बाद भी आपको अपने व्यापार में मनवांछित सफलता नहीं मिल पा रही है तो शुक्ल पक्ष के किसी भी ब्रहस्पतिवार को किसी मंदिर में लगी श्यामा तुलसी के चारों और उग आई खरपतवार को किसी नए पीले कपडे में बांध कर अपने कार्य स्थल में कही भी साफ जगह पर रख दें , उसे रोज पूजा करते समय धूप /अगरबत्ती अवश्य दिखाएँ ।

dhan logo प्रत्येक माह के प्रथम बुधवार को पाँच मुट्ठी हरे साबुत मूंग हरे रंग के नए साफ कपडे में बांध कर बहती नदी में प्रवाहित करने से जीवन में सफलता प्राप्त होती है ,इसे प्रवाहित करते समय ईश्वर का स्मरण करते हुए अपनी मनोकामना अवश्य दोहराएँ ।

dhan logo शुक्ल पक्ष के सोमवार को संध्या से पहले एक मुट्ठी बासमती चावल माता लक्ष्मी का स्मरण करते हुए बहती हुई नदी में डाल दें धन लाभ होगा ।

dhan logo एक पके हुए मट्टी के घड़े को लाल रंग से रंगकर उसमें जटा वाला पानी वाला नारियल रखकर उसका मुंह मोली से बंद करके उसे नदी के बहते हुए जल में प्रवाहित कर दें अति शीघ्र उत्तम लाभ की प्राप्ति होगी ।

dhan logo प्रतिदिन भोजन करने से पूर्व गृहस्वामी अपनी थाली से गाय और चिड़ियों के लिए एक एक ग्रास अवश्य निकालें ,इससे ईश्वर और पितरों के आशीर्वाद से सुख सम्रद्धि और यश की प्राप्ति होती है ।

dhan logo किसी भी शुभ दिवस में सात गोमती चक्र एवं काली हल्दी को तिलक लगाकर धूपदीप दिखाकर चमकदार पीले कपड़े में बाँधकर धन स्थान में रखने पर धन खिंचा चला आता है ।

dhan logo एक बर्तन में जल लेकर उसमें दूध, चन्दन,पुष्प और अक्षत डालकर सोमवार की सुबह बरगद के पेड़ की जड़ में चड़ा दें ….घर धन धान्य से भरा रहेगा ।

dhan logo व्यापार वृद्धि के लिए श्रीयंत्र के साथ कुछ नागकेसर (यह किसी भी पूजा की दुकान में मिल जायेगा ) रखने से श्रीयंत्र का प्रभाव बहुत बड़ जाता है।

dhan logo थोड़ा सा कच्चा सूत लेकर उसे केसर से रंग लें , इस रंगे हुए सूत को अपने व्यापर स्थल में बांध लें व्यापार में अच्छी सफलता मिलती रहेगी । नौकरी करने वाले इसे अपनी अलमारी,दराज,मेज कहीं भी रख सकते है तरक्की के योग प्रबल होंगे ।

dhan logo अपने व्यापर स्थल की तिजोरी गल्ले में शुक्ल पक्ष के शुक्रवार को अभिमंत्रित 11 काली कौड़ियों को रखने से जल्द ही शानदार सफलता मिलने लगती है ।

dhan logo यदि किसी व्यक्ति के पास आपका धन फँसा है और वह देने में समर्थ है परन्तु फिर भी नहीं दे रहा है तो 2 ‘राजा कौड़ी’ यह किसी भी पूजा की दुकान पर मिल जाएगी उस व्यक्ति के घर के सामने डाल दे जिसके पास आपका धन फँसा है इससे उसका मन बदल जाएगा और वह शीघ्र ही आपका धन आपको लौटा देगा । यह उपाय बिलकुल चुपचाप करें ।

Comments

comments