वास्तु शास्त्र के अनुसार तुरंत हटा दें घर में रखी ये चीजें, बढ़ाती हैं दुर्भाग्य

2940

वास्तु शास्त्र के अनुसार तुरंत हटा दें घर में रखी ये चीजें, बढ़ाती हैं दुर्भाग्य

According to vastu shastra remove away these things for good luck : सभी घरों में कोई टूटी-फूटी वस्तु होती ही है, लेकिन फिर भी उन्हें फेंकने की बजाए घर के किसी कोने में रख दी जाती है। ऐसे चीजें न सिर्फ घर की सुंदरता बिगाड़ती हैं, बल्कि देवी लक्ष्मी को नाराज भी करती हैं। यदि आपके घर में इन 10 में से कोई सामान है तो ये आपके दुःखों का कारण बन सकता है, क्योंकि जिस घर में यह सामान होता है, वहां देवी लक्ष्मी निवास नहीं करती।

1. टूटे-फूटे बर्तनVastu tips in Hindi, good Luck, Money ऐसे बर्तन घर में रखने पर महालक्ष्मी नाराज होती है और घर में गरीबी बढ़ती है। टूटे-फूटे और बेकार बर्तन घर में जगह घेरते है,जिससे वास्तु दोष भी उत्पन्न होता है।

2. टूटा पलंगHindi Vastu Tips for Moneyजीवन में सुख-शांति के लिए जरूरी है कि पति पत्नी का पलंग टूटा हुआ बिलकुल न हो। यदि पलंग ठीक न होगा तो वैवाहिक जीवन में परेशानियां आने की सम्भावनाएं होती है।

3. टूटा हुआ कांचVastu measure for moneyघर में रखा हुआ टूटा हुआ कांच आर्थिक नुकसान का कारण बनता है। साथ ही परिवार के सदस्यों को मानसिक तनाव का सामना करना पड़ता है।

4. टूटी  तस्वीर4यदि घर में कोई टूटी हुई तस्वीर हो तो उसे भी घर से हटा देना चाहिए। टूटी तस्वीर घर में वास्तु दोष और दुर्भाग्य उत्पन्न करती है।

5.टूटे दरवाजेVastu measure for Laxmi यदि घर का कोई दरवाजा कहीं से टूट रहा हो तो उसे तुरंत ठीक करवा लेना चाहिए। टूटे दरवाजों से देवी लक्ष्मी कभी भी घर में प्रवेश नहीं करती।

6.टूटा फर्नीचर6घर का फर्नीचर भी एकदम सही हालत में होना चाहिए। वास्तु के अनुसार, फर्नीचर में टूट-फूट बुरा असर डालती है और यह आपकी आर्थिक परेशानियों का कारण भी हो सकता है।

7.बंद घड़ियां7घड़ियों की स्थिति से हमारे घर-परिवार की उन्नति निर्धारित होती है यदि घड़ी टूटी हुई होगी तो परिवार के सदस्यों की उन्नति रुकेगी। काम तय समय में पूरा नहीं हो पाएगा।

8. बंद या टूटे पेन8घर या ऑफिस में कभी टूटे हुए या बंद पेन नहीं रखना चाहिए। ऐसा करने से करियर  में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

9. खराब इलेकट्रॉनिक सामान9घर में यदि कोई इलेकट्रॉनिक वस्तु खराब या टूटी हुई है तो उसे भी घर से हटा देना चाहिए। ये आपके लिए नुकसान का कारण बन सकती है।

10. भगवान की टूटी मूर्ति10लोगों को कुछ मूर्तियों से ख़ास लगाव हो जाता है, जिसके कारण टूटने या खंडित हो जाने पर भी वे उन्हें घर में रखते है। ऐसा करना परेशनियों का कारण बन सकता है।

Comments

comments