वास्तु शास्त्र के अनुसार प्रेग्नेंट महिला के कमरे में रखनी चाहिए ये 8 चीजें

1847

वास्तु शास्त्र के अनुसार प्रेग्नेंट महिला के कमरे में रखनी चाहिए ये 8 चीजें

Vastu Tips For Pregnant Women Room: प्रेग्नेंट महिलाओं की सेहत का खास ख्याल रखा जाता है। ऐसे में वास्तु की बताई गई कुछ आसान वस्तु इस काम में मददगार साबित हो सकती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर कुछ खास चीजें प्रेग्नेंट महिला का रूम में रखी जाए तो महिला और बच्चे दोनों की सेहत ठीक रहती है, साथ ही बच्चा गुणवान बनता है।

मोर पंख

Vastu Tips For Pregnant Women Room, Hindi,
मोर पंख भगवान कृष्ण से सम्बंधित है। ऐसे में घर के मंदिर या गर्भवती महिला के कमरे में मोर पंख रखना मां और बच्चे दोनों के लिए अच्छा माना जाता है।

पीले चावल

302
पीले चावल शुभ संकेत बताते हैं। ऐसे में गर्भवती महिला के कमरे में पीले चावल रखने से मां और बच्चे पर किसी तरह की नेगेटिविटी का असर नहीं होता है।

भगवान कृष्ण और देवी यशोदा की तस्वीर

303
गर्भवती महिला के कमरे में भगवान कृष्ण और देवी यशोदा की तस्वीर लगानी चाहिए। तस्वीर को इस तरह लगाएं कि महिला को सुबह उठते ही तस्वीर के दर्शन हो।

गुलाबी रंग की तस्वीर या शो-पीस

304
गुलाबी रंग ख़ुशी और आनंद का प्रतीक माना जाता है। ऐसे में प्रेग्नेंट महिला के कमरे में इस रंग की कोई बड़ी तस्वीर लगाना या शो-पीस रखना अच्छा होता है।

वास्तु देव की मूर्ति या तस्वीर

305
कई बार कमरे का गलत वास्तु भी मां-बच्चे के लिए परेशानियों का कारण बन सकता है। कमरे में वास्तु देव की मूर्ति या तस्वीर हो तो इसका असर नहीं पड़ता।

हंसते-मुस्कुराते बच्चों की तस्वीर

306
गर्भवती महिला के कमरे में हंसते-मुस्कुराते बच्चों की तस्वीर लगाना बेहद शुभ माना जाता है। ऐसा करने से बच्चा शांत और हंसमुख स्वभाव का होता है।

तांबे की कोई वस्तु

307
तांबा बुरी नज़र और नेगेटिविटी को दूर कर पॉजिटिविटी बढ़ाता है। तांबे की वस्तु गर्भवती महिला के कमरे में रखने से वहां पॉज़िटिव एनर्जी बनी रहती है।

सफ़ेद रंग की तस्वीर या शो-पीस

308
सफ़ेद रंग शांति और अच्छी हेल्थ का प्रतीक माना जाता है। इस रंग की कोई तस्वीर या शो-पीस कमरें में रखने से मां और बच्चे की हेल्थ अच्छी रहती है।

Comments

comments