इन उपायों को करने से वर्ष 2018 में नहीं होगी आपको पैसों की दिक्कत

1758

धन

हम हों या आप, धन कमाने के लिए हर कोई मेहनत करता है। दिनभर सिर्फ हम यही सोचते रहते हैं कि कैसे ज्यादा से ज्यादा धन कमाया जाए और जमा किए गए धन का सही निवेश कैसे हो ताकि भविष्य के लिए वह काम आ सके। वहीं कई बार ऐसा भी होता है कि हम अपना पैसा किसी को उधार तो दे देते हैं, लेकिन उसका वापस मिलना अत्यंत मुश्किल सा हो जाता है।

वास्तु टिप्स

वास्तु टिप्स

इसका एक कारण सामने वाले की कोई मजबूरी भी हो सकती है और दूसरा उसकी नीयत। अगर आपके साथ भी कुछ ऐसा ही हो रहा है, उधार वापस नहीं मिल पा रहा या आय में बाधा आने लगी है तो कुछ ऐसे वास्तु टिप्स हैं जिन्हें आप वर्ष 2018 में अपनाएंगे तो ये आपके लिए काफी फायदेमंद सिद्ध हो सकते हैं।

गल्ला

गल्ला

सबसे पहले उपाय है अपने गल्ले हा पैसों के डिब्बे को कुछ इस तरह रखें कि उसका मुंह उत्तर की दिशा की ओर हो। उत्तर दिशा धन के देवता कुबेर की है, ऐसा करने से आपकी आय में अवश्य वृद्धि होगी।

आईना

आईना

वास्तुशास्त्र में आईना बहुत महत्वपूर्ण वस्तु है, अगर आप अपने वॉलेट या पर्स में छोटा आईना रखते हैं तो बहुत ही जल्द धन आपकी ओर आकर्षित होने लगेगा। आपको अलग-अलग जगहों से धन मिलने लगेगा।

तुलसी का पौधा

तुलसी का पौधा

अगर आपके घर, ऑफिस या दुकान की उत्तर-पूर्वी दिशा की ओर कोई कब्रिस्तान, कूड़ेदान, आदि मौजूद है तो आपको उस दिशा की ओर तुलसी का पौधा लगाना चाहिए, ताकि नकारात्मक ऊर्जाएं आपकी ओर ना बढ़ पाएं। अन्यथा आप जितनी मर्जी कोशिश कर लीजिए, धन की कमीकमी से जूझते रहेंगे।

घर का मध्य भाग

घर का मध्य भाग

अगर आपका धन कहीं अटक गया है और बहुत कोशिश करने के बाद भी आपको वह नहीं मिल पा रहा है तो आपको अपने घर के मध्य से भारी वस्तुओं को हटा देना चाहिए। ऐसा करने से आपके व्यवसाय में भी वृद्धि होगी।

 एक्वेरियम

एक्वेरियम

घर की उत्तर-पूर्वी दिशा की ओर छोटा एक्वेरियम या पानी का झरना लगाने से धन का आगमन होने लगता है। बहता पानी और एक्वेरियम धन के आवागमन की ओर इशारा करता है।

कमल का फूल

कमल का फूल

हर सोमवार के दिन धन की देवी लक्ष्मी को कमल का फूल अर्पित करने से भी धन की परेशानी से मुक्ति मिलती है।

बैंगनी रंग

बैंगनी रंग

बैंगनी रंग का संबंध धन से होता है, घर की दक्षिण-पूर्वी दिशा में बैंगनी ऑर्किड, लैवेंडर लगाने से घर में धन आगमन की संभावना बढ़ती है और रुका हुआ धन भी वापिस मिलता है।

Comments

comments

LEAVE A REPLY