5 Fatal Mistakes That Spoil a First Impression

438

एक व्यक्ति को पहली छाप बनाने के लिए सिर्फ सात सेकंड लगते हैं उस समय की छोटी सी जगह में, कोई व्यक्ति कुछ ऐसा कर सकता है या कह सकता है जिसका नकारात्मक परिणाम सात साल तक सही नहीं हो सकता है।
ब्राइट साइड ने उन अक्षम्य गलतियों की एक सूची तैयार की है जो ज्यादातर लोग करते हैं जब वे नए लोगों से परिचित हो जाते हैं।

1. You tell lies

झूठ बोलना बुरा है, और सभी रहस्य अंततः ज्ञात हो जाते हैं हम सब बचपन में इस मौलिक सत्य को सीखते हैं। लेकिन हम सभी ने कभी-कभी झूठ कहा है नौकरी की साक्षात्कार के दौरान, उदाहरण के लिए, हम में से कई न कहीं उपलब्धियों का दावा करते हैं, या शायद हमने किसी तारीख के दौरान तथ्यों को सुशोभित किया है। और हमने अपनी हानि के लिए ऐसा किया!
जब आप ईमानदारी से चीजों के बारे में बात करते हैं जो आपको सबसे अधिक सकारात्मक प्रकाश में नहीं ढंकते हैं, और जब आप अपनी गलतियों को स्वीकार करते हैं और अपने ज्ञान में अंतराल से इनकार करते हैं, तो आप खुद को खुलते हैं जिस व्यक्ति से आप बात कर रहे हैं वह आपको एक ईमानदार और विश्वसनीय व्यक्ति के लिए ले जाना शुरू कर देगा। इससे विश्वास की एक मजबूत भावना पैदा हो सकती है।
याद रखें: ईमानदारी के आधार पर रिश्ते शुरू होते हैं, धोखे पर स्थापित उन लोगों की तुलना में हमेशा मजबूत होते हैं

2. You try too hard

यहां तक ​​कि अगर आपका भविष्य इस बैठक पर निर्भर करता है, भले ही आप अपने सपनों की नौकरी के लिए एक साक्षात्कार में हों, भले ही यह आपके साझेदार के माता-पिता के साथ पहली बैठक हो, तो बहुत मुश्किल से प्रयास न करें
यदि आप बहुत बुद्धिमान या शांत दिखाई देते हैं, तो जिस व्यक्ति से आप बात कर रहे हैं वह अपने व्यवहार को निंदनीय अभिमान के रूप में समझा सकता है।
नतीजा यह हो सकता है कि वे आपसे बात करना जारी रखना चाहते हैं। धीरे-धीरे लोगों तक खोलें, जब तक आपको नहीं लगता कि वे आप के रूप में स्वीकार करने के लिए तैयार हैं।

3. You’re too open

कभी-कभी कोई व्यक्ति उस पल से अच्छा लगता है, जिसे आप पहले देख सकते हैं, और आप उनके जवाब के साथ खुले और ईमानदार बनना चाहते हैं। आप उन्हें अपनी जिंदगी की कहानी बताने और अपने सबसे निजी विचारों और भावनाओं को साझा करने की तरह महसूस करते हैं। लेकिन जब आप पहली बार किसी को जानना चाहते हैं तो ऐसा करना निश्चित रूप से एक अच्छा विचार नहीं है।
सबसे पहले, आप नहीं जानते कि नए व्यक्ति का जीवन वास्तव में कैसा है या उनके सपने, परवाह, और सिद्धांतों के बारे में कुछ भी। यदि आप अपने निजी जीवन के बारे में कुछ भी न सीखने के बारे में बहुत कुछ बोलते हैं, तो आप चीजों को अजीब लग सकता है
दूसरे, यदि आप ऐसा कुछ प्रकट करते हैं जो वास्तव में एक गुप्त रखा जाना चाहिए, तो आप परिपक्वता और गंभीरता में कमी के रूप में आ सकते हैं।

4. You’re scared of pauses

केवल आपके द्वारा मुलाकात की गई किसी व्यक्ति के साथ वार्तालाप में रुकावटें पूरी तरह सामान्य हैं बेशक, मौन अजीब लग सकता है, लेकिन कुछ के बारे में लंबे समय तक बातचीत ज्यादा अजीब है। अनुचित चुटकुले के रूप में
आप इस बात से सहमत होंगे कि किसी ऐसे व्यक्ति के साथ जुड़ने के लिए बहुत थकाया जा सकता है जो आपको लगता है कि आप अपने अंतहीन बातों पर ध्यान देंगी। इसलिए यदि वार्तालाप स्वाभाविक रूप से कम ईबब पर पहुंच गया है, तो थोड़ी देर प्रतीक्षा करें, और फिर या तो विषय बदल दें या छोड़ दें
चीजों को भीड़ने की कोशिश न करें पहले मीटिंग के लिए एक प्रतिबंधित बातचीत पर्याप्त है आपको तुरंत अनुरोध या सुझाव नहीं देना चाहिए यदि कोई व्यक्ति अलविदा कहता है, तो आग्रह न करें कि चीजें जारी रहें।

5. You’re too nosy

हमेशा बताइए कि आप एक नए परिचित के बारे में क्या कहना चाहते हैं। उनसे सवाल पूछो, अपनी राय में रुचि लीजिए और धैर्यपूर्वक अपने जवाबों को सुनें।
लेकिन सब से ऊपर, सामंजस्यपूर्ण हो! हालांकि रोचक और जीवंत वार्तालाप, यह पूछताछ में बदल न करें। बहुत सारे सवाल मत पूछो और यह मत भूलो कि ज्यादातर लोग राजनीति, धर्म, पैसा या उनके निजी जीवन के बारे में बात नहीं करना पसंद करते हैं, जिनके साथ वे बहुत अच्छी तरह जानते नहीं हैं।


हम जो शब्द बोलते हैं और जिन चीज़ों पर हम करते हैं, उनके बारे में लोगों के विचारों पर एक मजबूत प्रभाव पड़ सकता है। एक और एक ही व्यक्ति दूसरों पर पूरी तरह से अलग इंप्रेशन बना सकता है हमारी उपस्थिति वास्तव में नहीं है, केवल एक चीज जिसका प्रभाव यहाँ है।

Comments

comments

LEAVE A REPLY