9 Foods That Naturally Clean and Whiten Your Teeth

1418

मुस्कुराहट कुछ भी नहीं है और अगर उस मुस्कान के पीछे चमकदार सफेद दांत हैं, तो ऐसा कुछ नहीं है लोग इन दिनों दंत चिकित्सा सर्जरी पर भाग्य व्यतीत करते हैं, लेकिन हमेशा ऐसा कुछ होता है जो आपके घर के आराम में आसानी से दाँत की समस्याओं का समाधान कर सकता है।
हम 4Remedy में कुछ रोज़ खाने वाले पदार्थों पर प्रकाश डालना चाहते थे, जिन्हें हमने महसूस नहीं किया था कि हमारे दांतों को भी मददगार बनाया जा सकता है।
9. पनीर, चबाने वाली गम नहीं
पनीर कहो! लेकिन क्या आप हमेशा हिचकिचाहट के बिना ऐसा करते हैं? या क्या आप हमेशा अपने पीले दांतों को छिपाने की कोशिश करते हुए क्लिक करते हैं?
पनीर समाधान है! कैल्शियम का एक बड़ा स्रोत होने के नाते, यह आपको गुहाओं से छुटकारा पाने में मदद कर सकता है। अध्ययनों से पता चला है कि दांतों के स्वास्थ्य के लिए पीएच स्तर बहुत महत्वपूर्ण है। पनीर को पीएच स्तर बढ़ाकर 5.5 से ऊपर ले जाने के लिए ध्यान दिया गया है, जिससे दांत क्षय के जोखिम को कम किया जा सकता है।
सभी चबाने वाले मसूड़ों का उत्पादन लार होता है, जो दांतों के लिए अच्छा होता है। इसके अलावा, मिठाई चबाने वाली गम, विशेष रूप से, अच्छे से अधिक नुकसान हो सकता है किसी भी प्रकार के जबड़े के दर्द से पीड़ित लोग या टेम्मोमोन्डिबुलल विकार लक्षण (टीएमडी / टीएमजे) को भी चबाने वाली गम से बचने की सलाह दी जाती है। यह हमेशा चबाने वाली मसूड़ों के लिए विकल्पों का उपयोग करने की सलाह दी जाती है।
8. हल्दी बनाम दवाइयां


हल्दी के धब्बे बदलाव के लिए कठिन हैं, और यह हमारे पूर्वजों के बीच एक प्रसिद्ध रंगाई एजेंट था। क्या यह विश्वास करना मुश्किल नहीं है कि यह आपके दांतों को सफेद कर सकता है?
अनुसंधान यह साबित करता है कि हल्दी न केवल दांतों की स्वच्छता की समस्याओं को हल करता है बल्कि दांतों जैसे दांतों की समस्या, मसूड़ों की सूजन, मसूड़े और पारंयंडिटिस दूसरी ओर दवाएं, केवल अस्थायी राहत दे सकती हैं और लंबे समय में दंत स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा सकती हैं। दवाओं के अधिक मात्रा में आपको शुष्क मुँह और दाँत और गम के मुद्दों जैसी स्थितियां मिल सकती हैं।
7. खीरे बनाम नींबू


यह एक लोकप्रिय धारणा है कि नींबू आपको चमकदार सफेद दांत दे सकता है लेकिन अगर आप एक दंत चिकित्सक से पूछते हैं, तो वह आपको बता सकता है कि दाँतों के तामचीनी को खोने का गंभीर दुष्प्रभाव है। तो क्या विकल्प है? खीरे!
खीरे में फाइबर आपके दांतों और मसूड़ों की मालिश करती है इसके साथ-साथ, आपके मुंह में काकून का रस पीलिया से पीड़ित लोगों के लिए फायदेमंद होता है
आप कई स्थानों पर दांत उपचार की सूची के शीर्ष पर नींबू पा सकते हैं। लेकिन यहां एक पकड़ भी है। वे अपने दांतों को सफेद बनाने की बाहरी नौकरी कर रहे हैं, लेकिन वे तामचीनी को भी बर्बाद कर रहे हैं नींबू में एसिड होता है, जो धीरे-धीरे अपने दांतों पर तामचीनी की पतली कवर ले सकता है।
6. स्ट्रॉबेरी बनाम स्ट्रॉबेरी कैंडी


यह छोटा लाल फल निश्चित रूप से आश्चर्यजनक फल है! स्ट्रॉबेरी सबसे शक्तिशाली दांत whiteners में से एक माना जाता है क्योंकि वे एक अच्छा कसैले के रूप में ही काम नहीं करते बल्कि विटामिन सी का एक समृद्ध स्रोत भी हैं।
बेकिंग सोडा के साथ मिश्रित होने पर स्ट्रॉबेरी को दाँत क्लीनर के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है। तो स्ट्रॉबेरी खाकर, महान स्वाद के अलावा, आप खुद को स्वस्थ सफेद दांतों का वादा भी दे रहे हैं।
स्ट्राबेरी कैंडीज, या उस बात के लिए किसी भी कैंडीज को बेहतर मात्रा में संयोजित किया जाता है क्योंकि चीनी में उपस्थित होने से दांत क्षय और खांसी होती है। यह भी मिठाई कुछ खाने के बाद अपने दाँत ब्रश करने के लिए सलाह दी जाती है
5. टोफू बनाम वातित पेय


बहुत से लोग अपने उच्च कैल्शियम और प्रोटीन स्तरों के लिए टोफू लेने का सुझाव देते हैं। चलो टोफू के एक और लाभ के लिए आपको पेश करते हैं
टोफू को लार निर्माता कहा जाता है, इस प्रकार दांत की सफाई में मदद करता है। यह अत्यधिक क्षारीय भी है और आपके दांतों के लिए कैल्शियम का एक अच्छा स्रोत है।
न केवल दांत कल्याण के लिए बल्कि आपके समग्र स्वास्थ्य के लिए भी अपने आहार में इस अद्भुत प्रोटीन को जोड़ें एएरेटेड पेय के लिए, हमें यकीन है कि हर कोई इस तथ्य से सहमत है कि वे दंत चिकित्सा के लिए अच्छे नहीं हैं वातित पेय न केवल दाँत के क्षरण को प्रभावित करते हैं, बल्कि गुहाएं भी हैं। ये पेय आपके दालों पर तामचीनी की परत को नुकसान पहुंचाते हैं
4. ग्रीन चाय बनाम काली चाय


आपके पेय पदार्थ का रंग! उदाहरण के लिए, अपनी चाय ले लो: गहरा, बेहतर!
ग्रीन टी पॉलीफेनोल में समृद्ध है, जो लड़ाई प्लेक बैक्टीरिया में सहायता करता है यह मुंह में बैक्टीरिया के विकास को रोकना और नियंत्रित करने में भी मदद करता है, जिससे उन्हें एसिड पैदा करने से रोकता है जो दाँत क्षय को जन्म देती है।
बोनस यह है कि यह भी खराब सांस से मुक्त हो जाता है इस बात पे चियर्स!
काली चाय (कॉफी भी) आपको दाँत की समस्याएं दे सकती है इसकी उच्च टैनिन सामग्री के कारण चाय आपके दांतों को दाग देते हैं
3. नारियल तेल बनाम चॉकलेट

नारियल का तेल दांतों के लिए अजीब लग सकता है, लेकिन यह चमत्कार करने के लिए सिद्ध किया गया है। नारियल के तेल में मौजूद लौरिक एसिड आपके मुँह में स्थित मुश्किल बैक्टीरिया से लड़ने के लिए काफी अच्छा है, जो दाँत क्षय, खराब सांस और गम रोगों का कारण बनता है।
शामिल पद्धति को तेल खींच कहा जाता है, और यह आपको 15-20 मिनटों के लिए अपने दांतों में तेल को स्विट करने की आवश्यकता है। फिर धीरे से अपने दांतों के माध्यम से तेल चूसो, और आप कर रहे हैं! आपको प्रक्रिया में तेल को निगलने की ज़रूरत नहीं है, बस इसे चूसना और इसे बाहर थूकना।
अंधेरे चॉकलेट के अलावा, अन्य सभी दाँत क्षय के लिए जिम्मेदार हैं। सफेद चॉकलेट या दूध चॉकलेट, जिसमें कोको के मुकाबले एक उच्च चीनी सामग्री है, गंभीर गौणों को जन्म दे सकती है
2. अजवाइन बनाम आलू के चिप्स


सेलेरी ताजा और कुरकुरे का स्वाद लेती है, और यह दंत स्वास्थ्य के लिए भी अच्छा है
अजवाइन की उच्च जल सामग्री आपके दांतों के लिए चबाने के लिए अच्छा बनाती है। ये खूबसूरती से रंगीन पत्ते न केवल आपकी कमर कंटिन करेंगे बल्कि आपके मुंह में मौजूद जीवाणुओं को भी कम करेंगे।
सेलेरी पट्टिका को हटाने में भी मदद करता है यदि अच्छी तरह चबाया जाता है, तो यह आपके भोजन कणों के दांतों के बीच के खांचे को भी साफ कर सकता है।
आप सिर्फ एक नहीं खा सकते हैं! यह आपके पसंदीदा चिप्स के लिए सही है लेकिन क्या आप जानते हैं कि आवाज कितनी गहरी है? आलू के चिप्स स्टार्च से भरे हुए हैं और इसलिए आपके दांतों के लिए स्वस्थ नहीं हैं। स्टार्च आपके दांतों में फंस सकता है और कटाव का कारण बन सकता है। या तो उन्हें मत खाओ या यह सुनिश्चित कर लें कि आप उस दिन सोते हैं।
1. प्याज हाँ सच!


प्याज? क्या आप गंभीर हैं? हां, हम निश्चित रूप से इस तथ्य पर जोर देते हैं कि प्याज एक दांत कूलर और व्हाइटनर के रूप में कार्य करते हैं।
वे आपकी अच्छी सांस ले सकते हैं, लेकिन प्याज में उपस्थित सल्फर यौगिकों को पट्टिका के गठन को रोकने में मदद मिलेगी। आपको बस कुछ कच्ची प्याज चबाने हैं और उन्हें आराम से छोड़ दें यह भी कहा जाता है कि आपके दांतों पर प्याज को रगड़ कर दांतों से मुक्त होने में मदद मिल सकती है
प्रो टिप: फ्लोराइड का एक अधिक दाग क्षय हो सकता है तो अगर आपको लगता है कि थोड़ा अधिक टूथपेस्ट आपके दांतों को मजबूत और सफेद रहने में मदद करेगी, तो फिर से सोचें!
हमारे दांत हमारे मुस्कान को बढ़ाते हैं, और हमें देखभाल के साथ उनका इलाज करना चाहिए क्या आपके दांत के स्वास्थ्य के लिए अधिक सुझाव हैं? नीचे टिप्पणी में हमारे साथ साझा करें

Comments

comments

LEAVE A REPLY