चंद्र ग्रहण इन राशियों के खुल सकते है भाग्य !

2098

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सितम्बर का यह महीना काफी बदलाव लाने वाला है, ऐसे में 16 सितम्बर को होने वाला चंद्र ग्रहण सभी राशियों में काफी उथल-पुथल लाने वाला है. इस बार 16 सितम्बर को दो चंद्रग्रहण होने वाले है.

वैसे तो ये चंद्रग्रहण भारत में नहीं दिखाई देंगे परन्तु इनका जो प्रभाव होगा वह भारतीय महासागर तक दिखाई देगा.अपने अध्ययनों के पश्चात ज्योतिष ने इन चंद्रग्रहणों को 12 राशियों में क्या प्रभाव पड़ने वाला है इसकी व्याख्या प्रस्तुत की है.

ज्योतिष शास्त्रो के अनुसार इस सितम्बर की 16 एवम 17 तारिक को खग्रास चंद्रग्रहण पड़ने वाला है. यह ग्रहण यूरोपीय देशो में दिखाई देगा. तथा भारतीय समयानुसार यह ग्रहण लगभग 10 :27 पर प्रारम्भ होगा जो की बिच रात 2 : 24 तक रहेगा.

आइये जानते क्या प्रभाव डालने वाला है यह चंद्र ग्रहण आपकी राशियों पर :-

मेष राशि :-

मेष राशि वाले जातको को पर यह चंद्र ग्रहण कुछ ख़ास प्रभाव तो नहीं डाल रहा परन्तु फिर भी नोकरी अथवा बिजनेस में थोड़ी बहुत उठा पटक हो सकती है. इसके साथ ही मेष राशि के जातको का परिवार सुख एवम समृद्धि से भरा रहेगा. इस जातक के राशि की यदि कोई स्त्री गृभवती है तो उन पर थोड़ा यह ग्रहण असर डाल सकता है अतः गर्भवती महिला को थोड़ा सावधान रहना पड़ेगा.

वृषभ राशि :-

आने वाला ग्रहण वृषभ राशि के लोगो के लिए परेशानी ला रहा है. इस ग्रहण के आगमन से आप मानसिक तनाव महसूस करने लगेंगे तथा इसके समाप्ति के पश्चात भी आप कुछ उलझन में फसे रहेंगे. इसलिए यदि सम्भव हो तो इस दौरान कोई नया महत्वपूर्ण कार्य न करे.

मिथुन राशि :-

मिथुन राशि की लोगो को इस ग्रहण से घबराने की कोई आवश्यता नहीं परन्तु थोड़ी सतर्कता बरतनी आवश्यक है. थोड़ी भी लापरवाही समस्याओ को आमन्त्रित कर सकती है.

कर्क राशि :-

कर्क राशि के जातकों को ग्रहण आने के कुछ दिन पहले से ही होशियार होना पड़ेगा. क्योंकि यह ग्रहण आपके जीवन के रहस्यों को दुनिया के सामने उजागर कर सकने में सक्षम हो सकता है. इसलिए सोच समझकर बोलें और अपनी लाइफ में हो रही हर गतिविधि पर ध्यान दें.

सिंह राशि :-

यदि आप सिंह राशि के जातक हैं तो आपको ग्रहण काल में सिर्फ और सिर्फ अपने साथी पर ध्यान देने की जरूरत है. क्योंकि यह ग्रहण आपकी लव लाइफ या शादीशुदा जिंदगी के लिए मुसीबत ला सकता है.

कन्या राशि :-

कन्या राशि को इस आने वाले ग्रहण में फिजूल खर्ची का समाना करना पड़ सकता है क्योकि यह आने वाला ग्रहण इस राशि के जातको की जेब ढीली कर सकता है. यह भी सम्भव है की इस माह के आखिरी पर आप आर्थिक तंगी का शिकार हो जाए.

तुला राशि :-

लेकिन कन्या राशि से ठीक उलट है तुला राशि एक परिणाम. यह ग्रहण इनके लिए आर्थिक रूप से शुभ सिद्ध हो सकता है. रुका हुआ धन मिलेगा और कैसा भी आर्थिक निवेश फलदायी सिद्ध होगा.

वृश्चिक राशि :-

आने वाला चंद्र ग्रहण आपके लिए कुछ बुरा ला सकता है. यदि आपकी नोकरी करते हो अथवा व्यवसाय दोनों में आपको कुछ समस्याओ का सामना करना पड़ सकता है. इसलिए अपना हर निर्णय बहुत ही सोच समझ कर ही ले.

धनु राशि :-

धनु राशि के जातकों की किस्मत उनका साथ ना देती हुई दिखाई देगी इतना ही नहीं, मित्रों से सहयोग मिलना भी कम हो सकता है. ग्रहण समाप्त होने के कुछ दिनों के बाद भी कोई नया काम शुरू ना करे.

मकर राशि :-

मकर राशि के जातको को इस समय कोई नए काम में घुसने के आवश्यकता नहीं है. चंद्र ग्रहण के प्रभाव के कारण इस माह के मध्य ही उनका भाग्य उनका साथ छोड़ सकता है. तथा निवेश से इस माह  बचे.

कुम्भ राशि :-

कुम्भ राशि के जातक फिलहाल केवल अपने निजी जीवन पर ध्यान दें. जीवनसाथी की सेहत पर ध्यान दें क्योंकि यह ग्रहण आपके साथी के स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव ला सकता है.

मीन राशि :-

मीन राशि के जातको के लिए ग्रहण बहुत अच्छा है. यदि वह कोई नया काम कर रहे है तो यह समय उसके लिए बहुत ही शुभ है. लेकिन यह बात अवश्य ध्यान रखे की किसी पर आँख मूंद कर विश्वास  न करे.

Comments

comments