वास्तु दोष का कारण बनती है घर या दुकान में रखी ये 6 चीज़ें

1806

वास्तु दोष का कारण बनती है घर या दुकान में रखी ये 6 चीज़ें, होता है आर्थिक नुकसान

Money Loss Due To Vastu Dosh, 6 Things Which Create Vastu Dosh, Jisse Hota Hai Arthik Nuksan: घर में रखी गई वस्तुएं भी घर में अच्छा या बुरा प्रभाव डालती है। कई बार हम जाने-अनजाने में ऐसी वस्तुएं घर में रख लेते हैं जो आर्थिक नुकसान का कारण बनती है। इन चीजों को घर में रखने से घर में लक्ष्मी नहीं टिकती और हर समय धन का नुकसान होता रहता है। वास्तुशास्त्र के अनुसार, आर्थिक नुकसान से बचने के लिए इन 6 चीजों को तुरंत घर से हटा दें,आइए जानते है कौनसी है ये 6 चीज़ें

Money Loss Due To Vastu Dosh:

आमने-सामने रखी मूर्तियां

Money Loss Due To Vastu Dosh, 6 Things Which Create Vastu Dosh, Jisse Hota Hai Arthik Nuksan:
कभी भी किसी एक देवी-देवता की मूर्ति आमने-सामने नहीं रखनी चाहिए। ऐसा होने से आय के साधन कम होने लगते है और खर्च बढ़ जाते हैं।

खराब या बंद उपकरण

Money Loss Due To Vastu Dosh
खराब या बेकार चीज़ों को घर में रखने से नेगेटिव एनर्जी बढ़ती है और धन संबंधी परेशानियां भी आती हैं। खराब उपकरण जैसे टीवी, कंप्यूटर, फ्रीज़ आदि को घर में भूलकर भी न रखे।

भगवान की खंडित मूर्ति

Money Loss Due To Vastu Dosh
घर में भगवान की खंडित मूर्ति भूलकर भी नहीं रखनी चाहिए। भगवान की टूटी मूर्ति घर में पैसों से संबंधी परेशानियां बढाती हैं। इसके अलावा भगवान की फटी हुई तस्वीरों को भी घर में नहीं रखना चाहिए।

टूटा हुआ कांच

74
घर में टूटा हुआ कांच या टूटे कांच की वस्तुएं रखना आर्थिक नुक्सान का कारण बनता है। दरवाज़े-खिड़कियों में लगे कांच के टूट जाने पर उन्हें भी तुरंत बदलवा देना चाहिए।

बंद घडी

Money Loss Due To Vastu Dosh
बंद या खराब घडी नेगेटिव एनर्जी को बढ़ाती है। उन्नति और धन संबंधी परेशानियों से बचाव के लिए इस बात का ध्यान रखना चाहिए की बंद घडी को ठीक करवा लें या घर में न रखें।

कांटेदार पौधे

Money Loss Due To Vastu Dosh
बहुत से लोगों को पेड़ पौधे लगाने का शौक होता है। ऐसे में अलग-अलग तरह के पेड़-पौधे लगाने की चाह में कई लोग कांटेदार पौधों को घर में सजा लेते है, जो की घर में धन संबंधी परेशानियों का कारण बनते है।

Comments

comments