धन प्राप्ति के लिए करे ये उपाय कभी नहीं रहेगी धन की कमी

6695
dhan-prapti-ke-lie-kare-ye-upay-kabhi-nahi-rhege-dhan-ki-kami

धन प्राप्ति के लिए करे ये उपाय कभी नहीं रहेगी धन की कमी-

धन हर किसी के जीवन व्यापन  करने के लिए सबसे जरुरी साधन होता है और हर कोई धन कमाता भी है, पर सिर्फ अपनी दैनिक जरूरते पूरी करने के लिए अगर उन दैनकी जरूरते के अलावा अगर आप कुछ और सपने पुरे करना चाहते  है तो आपको  और कमाने की आवशयकता होती है जो की इतना आसान नहीं है क्युकी आज के दौर में अपनी जरूरते पूरी करने के लिए कामना ही मुश्किल है तो उन सब के साथ एक्स्ट्रा जरूरते पूरी करना थोड़ा मुशिकल है. पर आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे है जो आपके उसी आसान से नौकरी में  आपको और ज्यादा  धनवान बना सकते है, और अगर आप इन्हे अपने डेली के नियम में ले आये तो आपको कभी धन की कमी नहीं  होगी।

धन प्राप्त करने के लिए उपाय:dhan prapti ke upay

Image result for लक्ष्मी प्राप्ति के ke upay

1.गुरूवार के दिन का स्वामी देव गुरू बृहस्पति को माना गया है। गुरू धर्म और धन के स्वामी ग्रह हैं। धन संबंधी परेशानी दूर करने के लिए हर गुरूवार के दिन किसी सुहागन स्त्री को सुहाग सामग्री दान करें।

2.अपनी आदत में इस बात को शामिल धन प्राप्ति के लिए करे ये उपाय कभी नहीं रहेगी धन की कमीधन प्राप्ति के लिए करे ये उपाय कभी नहीं रहेगी धन की कमीकरें कि जब भी कहीं से घर वापस लौटकर आएं तो कुछ भी साथ में लेकर जरुर आएं। खाली हाथ घर बिल्कुल भी नहीं आएं।

3.धन लक्ष्मी की वृद्घि के लिए सोमवार या फिर शुक्रवार के दिन सफेद वस्तुओं का दान करें। सफेद वस्तु दूध, चीनी, सफेद वस्त्र कुछ भी हो सकता है।

4.काली हल्दी को नकारात्मक शक्तियों को दूर करने वाला माना गया है। किसी भी दिन एक काली हल्दी लाकर पूजा स्थान में रखें। नियमित इसे धूप दीप दिखाएं। जब भी कभी धन संबंधी काम से कहीं जाएं तो इसके दर्शन करलें।

5.हर दिन काम पर जाते से कुछ धन कहीं छुपा कर रख दें। जब शाम को घर लौटें तो इस धन को किसी जरूरतमंद व्यक्ति को दान कर दें। शनिवार के दिन किसी सफाइकर्मी को दान देने से भी आर्थिक बाधाएं दूर होती है।

6.शीघ्र धन प्राप्ति के लिए

“ॐ नमः कर घोर-रुपिणि स्वाहा”

विधिः उक्त मन्त्र का जप प्रातः ११ माला नित्य पूजन स्थान पर करे।

7.शुक्रवार को सवा सौ ग्राम साबुत बासमती चावल और सवा सौ ग्राम ही मिश्री को एक सफेद रुमाल में बांध कर माँ लक्ष्मी से अपनी गलतियों की क्षमा मांगते हुए उनसे अपने घर में स्थायी रूप से रहने की प्रार्थना करते हुए उसे नदी की बहते हुए जल में प्रवाहित कर दें , धीरे धीरे आर्थिक पक्ष मजबूत होता जायेगा ।

8.घर के पूजा स्थल और तिजोरी में सदैव लाल कपडा बिछा कर रखें और संध्या में आपकी पत्नी या घर की कोई भी स्त्री नियम पूर्वक वहां पर ३ अगरबत्ती जला कर अवश्य ही पूजा करें ।

9.घर में तुलसी का पौधा लगाकर वहां पर संध्या के समय रोजाना घी का दीपक जलाने से माता लक्ष्मी उस घर से कभी भी नहीं जाती है ।

10.काले तिल परिवार के सभी सदस्यों के सिर पर सात बार उसार कर घर के उत्तर दिशा में फेंक दें, धनहानि बंद होगी।

 

Comments

comments