घर में रखिए ये 5 चीजें, दूर होगी आर्थिक तंगी !

4571

घर में रखिए ये 5 चीजें, दूर होगी आर्थिक तंगी !

मेहनत के साथ ही धन और सुख-शांति बढ़ाने के लिए कई प्रकारके उपाय बताए गए हैं। इन्हें अपनाने से घर में हमेशा सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बना रहता है, इससे स्वास्थ्य को भी लाभ प्राप्त होता है। साथ ही धन संबंधी कई समस्याएं दूर हो जाती हैं।

भाग्यशाली तीन पैर वाला मेंढक

तीन पैर वाला मेढक बहुत भाग्यशाली माना जाता है। मुंह में सिक्के लिए हुए तीन पेर वाले मेढक की उपस्थिति बहुत महत्वपूर्ण होती है। इसे अपने घर के भीतर मुख्य दरवाजे के आसपास रखना चाहिए। मेंढक को किचन या वॉशरूम के भीतर ना रखें। ऐसा करना दुर्भाग्य को आमंत्रित करता है।

समृद्धि लेकर आते हैं तीन सिक्के

फेंगशुई के अनुसार घर के दरवाजे में लाल रिबन से बंधे सिक्के लटकाने से घर में धन और समृद्धि आती है। सिर्फ तीन सिक्के ही लगाएं और वह भी दरवाजे के अंदर की ओर। बाहर सिक्के लगाने से लक्ष्मी द्वार पर ही ठहर जाती है।

समृद्धि का देवता लाफिंग बुद्धा

अगर आपको आर्थिक सफलता पाना है तो लाफिंग बुद्धा निश्चित ही आपकी मदद करेगा। अपने लिविंग रूम में मुख्य द्वार से तिरछी तरफ एक हंसता हुआ लाफिंग बुद्धा बैठा दें। लाफिंग बुद्धा मुख्यद्वार के एकदम सामने न रखें। खुशहाली का प्रतीक कछुआ फेंगशुई में कछुए को शुभ माना जाता है।

इसे घर में रखने सेकामयाबी के साथ धन-दौलत और खुशहाली भी आती है। कछुए को ऑफिस या मकान की उत्तर दिशा में रखें। याद रहे कछुए को जब भी रखें तो उसका चेहरा अंदर की ओर होना चाहिए।

गोल्डन फिश

फेंगशुई के अनुसार मछलियां रखना सौभाग्य, धन, मान-सम्मान में वृद्धि करने का एक कारगर उपाय है। गोल्डफिश अपने शयनकक्ष, रसोई घर अथवा शौचघर में कभी न रखें। मछली घर को अपने ड्रॉइंगरूम में रखें।

Comments

comments