घर में हर रोज होने वाले कलह से निजात पाने के लिए करें ये उपाय

5381

घर में हर रोज होने वाले कलह से निजात पाने के लिए करें ये उपाय

अधिकतर घरों में देखा गया है कि किसी ना किसी बात को लेकर पति-पत्नी के बीच आपसी विवाद हो जाता है। जो घर की सुख, शांति को पूरी तरह से नष्ट कर देता है। पति-पत्नी के आपसी विवाद से हमारे जिंदगी के ग्रहों पर भी इसका बहुत बुरा प्रभाव पड़ता है। जिससे इसका परिणाम परिवार को भुगतना पड़ता है और नौबत ऐसी आ जाती है कि इस विवाद को खत्म करने के लिए तंत्र विधा या हवन कराने जैसी स्थिति पैदा हो जाती है। आपसी विवाद को लेकर पति-पत्नी के बीच ही नही बल्कि संतान पर और स्वास्थ्य पर भी बहुत बुरा असर पड़ता है।

जिससे घर में सभी को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ऐसी स्थिति में किसी ज्ञानी पंड़ित की सहायता की आवश्यकता पड जाती है। जैसे-जैसे ग्रह दोष बढते जाते है वैसे-वैसे हमारे सभी रिश्तों में कडवाहट पैदा होने लगती है। ऐसी स्थिति में शनि देव की पूजा करनी चाहिए। शनि देव की पूजा करने में कोई कमी नहीं रखनी चाहिए। माना जाता है कि माता-पिता की सेवा करने से जीवन में सभी अच्छे काम होने लगते है। माता-पिता एक सूर्य और चंद्रमा की तरह माने जाते है तभी उन्हें इनका कारक माना जाता है। अगर आप किसी प्रकार को दोष लग रहा है तो उसे खत्म करने के लिए पीपल के पेड़ को स्थापित करना चाहिए तथा समय-समय पर उसकी सेवा करनी चाहिए।

बताया जाता है कि आप कभी भी अपने पैसों को कहीं भी बिखेर कर नहीं रखे। इससे आपको आर्थिक समस्या का सामना करना पड़ता है। अधिकतर घरों में अलमारियों में या फर्श पर दवाईयां बिखरी रहती है तो ऐसा नहीं करें। सभी दवाईयों को एक डिब्बे या बर्तन में संभाल कर रखे और जो दवाईं काम नहीं आ रही है तो उसे फेंक देवे। जिससे आप और आपका परिवार हमेशा स्वस्थ रहेगा।

Comments

comments

LEAVE A REPLY