होली के दिन करे लक्ष्मी प्राप्ति के ५ सरल, असरदार उपाय और टोटके !

3966

होली के दिन करे लक्ष्मी प्राप्ति के ५ सरल, असरदार उपाय और टोटके Holi ke totke

 

आज होली का उत्सव है।  वास्तु शास्त्र में होली का उत्सव बहुत खास माना गया है।  होली के पावन पर्व पर माँ लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए बहुत से ऐसे सरल उपाय किये जाते है जिससे घर में धन उन्नति होती है। और आपका जीवन सुख सम्पदा से भर जाता है। आज हम आपको होली के दिन कीजिये जाने वाले ५ सरल सरल उपाय बता रहे है जिससे आप लाभ ले सकते है।  इससे आपकी आर्थिक समस्य सभी दूर हो जाएगी।

होली के खास ५ उपाय  –

पढ़िए अगला उपाय ” Next ” पर क्लिक करे

पहला उपाय

सर्वप्रथम आपको शाम को माँ लक्ष्मी की तस्वीर लेनी है उसके सामने आपको नौ बत्तियों का घी का दीपक जलाना है।  या तो अलग अलग देसी घी के नौ दीपक जल सकते है।  उससे आपको बहुत अच्छा धन लाभ होगा।  यह धन लाभ प्राप्ति का बहुत आसान सा प्रयोग या उपाय है।

दूसरा उपाय

आपको करना यह है की आज की शाम एक नारियल ले आईये।  नारियल पानी का होना चाहिए और जटा वाला नारियल चाहिए।  उसपर सिंदूर, मौली और अक्षद अर्पित करके नारियल का पूजन कर ले। और उसके बाद उस नारियल को हनुमान जी के मंदिर में चढ़ा याये इससे आप को धन लाभ होगा साथ ही आप पर जो कर्ज की स्थितिhai या भविष्य में आने वाली कर्ज की स्थिति है उससे आप मुक्त हो जायेंगे।

तीसरा उपाय

होली की संध्या को आपको करना यह है की पीपल के वृक्ष के जड़ में आप एक सर्सो का तेल दीपक जलाये।  फिर आप घर वापिस आये और ध्यम में रखे की घर वापिस आते समय आप पीछे मुह कर ना देखे।  आप अपने घर जब प्रवेश करे तो हाथ पैर धो के प्रवेश करे।  इससे बहुत अच्छा धन लाभ होता है।

चौथा उपाय

आज के दिन के समय भी यह कर सकते की पीपल के रुक्ष पर अर्पित करे और अपनी सफलता के लिए आप मनोकामना करे।  और घर से बाहर सुध केसर से स्वस्तिक बनाये उसपर पीले फूल और अक्षदा अर्पण करे।  घर से बहार निकलते समय सबसे पहले आप दाहिना पाँव बाहर निकाले। तो आपको बहुत अच्छी सफलता मिलेगी।

पांचवा उपाय

आज के ही समय में प्राता: काल में मिटटी की दो हंडिया या पात्र ले आये। एक हांड़ी में सव्वा किलो साबुत मूंग की दाल  भर दीजिये और दूसरे हांड़ी में सव्वा किलो नमक भर दीजिये।  और यह दोनों हांड़ी को ऐसी जगह पर रख दे जहा कोई व्यक्ति उन्हें देख ना पाये। और यह प्रयोग करते समय आपको कोई व्यक्ति तोके ना।  यह प्रयोग बुधवार को करना होता है और आज बुधवार है और होली का पवन पर्व भी है।  यह बहुत अच्छी स्थिति है। इस प्रयोग को करने के बाद उन पत्रो को वह छोड़ दे।   जब तक यह हंडिया या पात्र घर में बना रहेगा तब तक आपके घर में माँ लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी और धन प्राप्ति होगी। और आपके घर जो नकारात्म ऊर्जा है वह दूर होती रहेगी।  और अगले वर्ष इस पात्र को विसर्जित कर दे और थी इसी तरह प्रयोग दुबारा करे।

Comments

comments