जीवन में सफलता के उपाय | जीवन में सफलता के टोटके

1105

जीवन में सफलता के उपाय | जीवन में सफलता के टोटके

Kalash One Image अगर आपके कार्यों में अड़चने आती है भाग्य साथ ना दे रहा हो तो भाग्य को मजबूत करने के लिए तीन गोमती चक्र का चूर्ण बना कर उसे अपने घर के बाहर बिखेर दें इससे दुर्भाग्य दूर होता है ।

Kalash One Image यदि गोमती चक्र को लकड़ी की डिब्बी में पीले सिंदूर के साथ रख दिया जाय तो व्यक्ति के कार्यों में बाधाएं खत्म होने लगती है उस व्यक्ति को जीवन के हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त होनी शुरू हो जाती है ।

Kalash One Image आर्थिक रुकावटें दूर करने के लिए धनतेरस से दीपावली तक लगातार तीन दिन संध्या के समय शुद्ध घी का दीपक जलाकर गणेश जी को लड्डू अर्पित करने और गणेश स्त्रोत्र का पाठ करने से सभी आर्थिक कार्य बनने लगते है ।

Kalash One Image रात को सोते समय अपने सिरहाने में एक ताम्बे के बर्तन में जल भरकर उसमें शहद मिलकर कोई भी सोने / चाँदी की अंगूठी अथवा सिक्का रखकर उस बर्तन को बंद कर दें और सुबह अपने इष्ट देव एवं अपने माता – पिता को प्रणाम करने के बाद सर्वप्रथम निहार मुंह उसी जल को पियें , सभी कार्यों में आसानी से सफलता मिलने लगेगी ।

Kalash One Image अपने घर की छत को हमेशा साफ करवाते रहे , पानी की टंकी दक्षिण , नैत्रतय कोण , दक्षिण या पश्चिम में ही रखवाएं और कोई भी भारी सामान इन्ही क्षेत्रों में रखें , याद रहे वावय्व कोण ,उत्तर , पूर्व और ईशान कोण हमेशा खाली या हल्का रहना चाहिए ।

Kalash One Image यदि आपका कोई शत्रु है जो आपके कार्यों में रूकावट डालता है आपको हानि पहुंचाता सकता है तो मंगलवार के दिन एक नए लाल कपडे में 900 ग्राम लाल मसूर की दाल , सवा किलो गुड , एक कोई भी ताम्बें का बर्तन , चमेली के तेल की शीशी और 11 रुपये बांधकर उसे पहले हनुमान जी के चरणों से लगाकर अपनी सफलता के लिए प्रार्थना करें फिर किसी भी गरीब जरुरतमंद को दान दें दें ….ऐसा 3 मंगलवार तक अवश्य करें और उस दिन किसी पर भी क्रोध न करें ,शत्रु शांत होने लगेंगे ।

Kalash One Image व्यापार या किसी भी खास काम में जाने से पहले 21/- रुपये किसी गुप्त जगह में ईश्वर का नाम लेते हुए रखकर चले जाएँ, आपको सफलता मिलने की पूरी सम्भावना बनेगी …वापस आकर इन रुपये को बिना किसी को बताए हुए किसी गरीब को दान में दे दें ।

Kalash One Image घर से बाहर जाते हुए सबसे पहले विपरीत दिशा में चार पग जाये उसके पश्चात पलट कर अपने कार्य में चले जाये कार्यों में सफलता मिलेगी।

Kalash One Image रविवार को छोड़कर प्रतिदिन 2-3 तुसली के पत्ते ग्रहण करके घर से बाहर जाने पर सभी बाधाएँ दूर होती है ।

Kalash One Image प्राता काल गणेश जी को दूर्वा अर्पित करके घर से बाहर जाएँ सभी कार्य निर्विघ्न रूप से संपन्न होंगे ।

Comments

comments