दूध का ये छोटा सा टोटका आपको बना सकता है मालामाल !

7684

दूध का ये छोटा सा टोटका आपको बना सकता है मालामाल !

हमारे जीवन में चाहे बुरे ग्रहों का प्रभाव हो या फिर दुर्भाग्य के चलते किसी भी काम के बनते-बनते बिगड जाने की समस्या हो.

जीवन की ये समस्याएं कितनी भी जटिल क्यों न हो. ज्योतिष शास्त्र में हर समस्या का कोई न कोई समाधान मिल ही जाता है.

घर-परिवार की समस्या, आर्थिक परेशानी और नौकरी-व्यवसाय में आनेवाली तमाम बाधाओं के निवारण के लिए ज्योतिष शास्त्र में कई सारे टोटके बताए गए हैं.

इन सभी टोटकों में दूध का टोटका एकदम सरल और कारगर माना जाता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार दूध चंद्रमा का कारक है. कहा जाता है कि शिवलिंग पर दूध अर्पित करने से सारे ग्रहों के अशुभ प्रभाव खत्म हो जाते हैं.

इसके अलावा दूध के कई और टोटके हैं जिनसे आप हर काम में सफलता हांसिल कर सकते हैं और बन सकते हैं मालामाल.

दूध का टोटका – 

1 – अशुभ ग्रहों से बचने के लिए

सोमवार का दिन भगवान शिव को समर्पित होता है और भगवान शिव ही चंद्रमा को अपने शिश पर धारण करते हैं. अगर आपकी कुंडली में कोई भी ग्रह अशुभ प्रभाव डाल रहा है तो इसके लिए सोमवार के दिन सुबह शीघ्र उठकर स्नान आदि से निवृत होकर शिवालय जाकर शिवलिंग पर कच्चा दूध अर्पित करें.

लगातार सात सोमवार तक इस उपाय को करने से न सिर्फ अशुभ ग्रहों की पीड़ा खत्म होती है बल्कि इससे आपकी सारी मनोकामनाएं भी पूर्ण होती है.

2 – नौकरी और व्यवसाय के लिए

नौकरी या व्यवसाय में आनेवाली सारी दिक्कतों को दूर करने और उसमें सफलता पाने के लिए प्रत्येक सोमवार को शिव मिंदर में जाकर जल में दूध मिलाकर शिवलिंग पर अर्पित करना चाहिए. इसके बाद रूद्राक्ष की माला से ‘ओम सोमेश्वराय नम:’ मंत्र का 108 बार जप करना चाहिए.

इसके अलावा हर माह की पूर्णिमा के दिन दूध मिश्रित जल से चंद्रमा को अर्घ्य देना चाहिए साथ ही नौकरी और व्यवसाय में उन्नति के लिए प्रार्थना करनी चाहिए. इस टोटके से घर में धन का आगमन शुरू हो जाएगा.

3 – धन-संपत्ति और ऐश्वर्य के लिए

आपके जीवन में धन-संपत्ति और ऐश्वर्य का सुख तभी मिलेगा जब माता लक्ष्मी आपके घर में स्थायी रुप से निवास करेंगी.

घर में माता लक्ष्मी स्थायी रुप से निवास करें. इसके लिए एक लोहे के बर्तन में जल, चीनी, दूध तथा घी मिला लें. इस मिश्रण को पीपल के पेड़ की छाया के नीचे खड़े होकर पेड़ की जड़ में अर्पित करें.

4 – अचानक धन लाभ के लिए

अगर आप अचानक धन लाभ पाना चाहते हैं को इसके लिए रविवार की रात सोने से पहले अपने बेड के पास दूध रख लें. दूध रखते समय इस बात का खास ख्याल रखें कि दूध गिरने ना पाए.

अगले दिन सुबह यानी सोमंवार को नहा-धोकर इस दूध को बबूल के पेड़ की जड़ में डाल दें. हर रविवार को यह उपाय करना चाहिए. इससे अचानक धन लाभ होगा और आपके बिगड़े काम भी बनने लगेंगे.

5 – बृहस्पति की शुभता के लिए

अगर आपकी कुंडली में गुरू अशुभ प्रभाव दे रहा है तो इसके लिए दूध में चीनी, केसर या हल्दी मिलाकर उसे शाम के वक्त शिवलिंग पर अर्पित करना चाहिए और अभिषेक करते हुए ‘ओम नम: शिवाय’ का जप करना चाहिए. इससे बृहस्पति आपको शुभ फल देने लगेगा.

ये है दूध का टोटका – गौरतलब है कि शिवलिंग पर दूध अर्पित करने से गंभीर बिमारियों से भी रक्षा होती है. इसलिए अपनी इच्छा और मनोकामना के अनुसार दूध का टोटका इस्तेमाल करना चाहिए. यह दूध का टोटका आपको मनोवांछित फल प्रदान करके आपके जीवन को खुशहाल बना सकता है.

Comments

comments