राशियों के आधार पर लाल किताब के चमत्कारिक उपाय

3774

राशियों के आधार पर लाल किताब के चमत्कारिक उपाय Rashi Anusar Upay

मेष राशि

Mesh Other Imageमेष राशि के जातक जीवन में कभी भी किसी से कोई वस्तु मुफ्त में न लें। इनको सलाह है कि यह लोग लाल रंग का कपड़ा /रूमाल का हमेशा उपयोग करें । साधु-संतों, माता पिता, बड़े बुजुर्गो व गुरुओं का सदैव आदर सत्कार करें । इस राशि के लोगो को अपना चाल चलन और व्यवहार सदैव सात्विक रखे और धर्म पर पूरी आस्था बनाये रखे। यह लोग विधवा, असहायों की सहायता करके उनका आशीर्वाद लें। मेष राशि के जातक नियमपूर्वक गाय को मीठी रोटी खिलाएं।

वृषभ राशि

Vrash Other Imageवृषभ राशि के जातक प्रतिदिन अपने घर में घी का दीपक अवश्य जलाएं। आप लोग शुक्रवार का ब्रत रखें, सदैव साफ कपड़े पहनेंऔर इस्त्र का प्रयोग करें. नया जूता-चप्पल जनवरी माह में न खरीदें. जीवन में ना तो कभी झूठी गवाही दें और ना ही किसी को धोखा दें । वृषभ राशि के लोग अपने घर में मनी प्लांट का पौधा जरुर लगाएं।

मिथुन राशि

Mithun Other Imageमिथुन राशि के जातक माँस, मदिरा आदि का बिलकुल भी सेवन न करें ।घर में मछली ना पालें। इस राशि के जातक स्त्रियों को पूर्ण सम्मान दें, अपनी माता को पूर्ण आदर सत्कार दें और छोटी कन्याओं को खुश करके उनका आशीर्वाद लें. इस राशी के लोग यथासंभव बेल्ट का प्रयोग न करें। अस्पताल में दमे की दवा मुफ्त में दें। अपने दांत फिटकरी से साफ करें। सूर्य देव को प्रसन्न करने हेतु उपाय करें।

कर्क राशि

Kark Other Imageकर्क राशि के जातक अपनी माता का जीवन पर्यन्त आदर करें उनकी सलाह का अवश्य पालन करें । अपनी माता से चांदी, चावल लेकर अपने पास रखें और नित्य माँ भगवती दुर्गा की आराधना करें। धार्मिक कार्यों में सक्रीय रूप से हिस्स लें।ईश् निंदा कभी भी न करें और किसी को भी कभी तीर्थस्थान की यात्रा करने से न रोकें. कन्या दान में अपनी तरफ से भी सामान दें। रोगियों को दवा में सहायता करें । नंगे पैर धर्म स्थान में जाएं। यदि प्याऊ लगायें लोगो के लिए पीने के पानी का प्रबंध करें तो बहुत उत्तम है।

राशियों के आधार पर लाल किताब के चमत्कारिक उपाय

सिंह राशि

Singh Other Imageसिंह राशि के जातक धर्म में पूर्ण आस्था रखें । अखरोट व नारियल को किसी भी धर्म स्थान में दें।सदाचार के नियमों का पालन करें, सदा सत्य बोलें, किसी का भी बुरा ना सोचें और ना ही करें। अंधे व्यक्तियों की मदद करें उन्हें भोजन कराएं। कोई भी शुभ कार्य मीठी वस्तु का सेवन करके ही प्रारंभ करें।अपने सभी रिश्तेदारों से अच्छे सम्बन्ध बनायें, विशेषकर अपने साले, दामाद और अपने भांजे का हमेशा सेवा सत्कार करें।

कन्या राशि

Kanya Other Imageकन्या राशि के जातक सदैव संयम बनाये रखे । यह लोग ना तो क्रोध ही करें और ना ही अपशब्द बोलकर किसी का दिल दुखाएं। आप लोग माँ दुर्गा की आराधना करें, दुर्गा सप्तशती का पाठ करें और छोटी कन्याओं से आशीर्वाद लें। इस राशि के जातक शनि देव से संबंधित उपाय करें। काले भूरे रंग का कुत्ता बिलकुल भी न पालें। काले अंत:वस्त्र पहने और चांदी का छल्ला / अंगूठी/ चैन धारण करें तो शुभ लाभ मिलेगा।

तुला राशि

Tula Other Imageतुला राशि के जातक ईश्वर पर सदैव पूर्ण आस्था रखें। गाय को रोज घी लगाकर रोटी खिलाएं और अपनी भोजन की थाली से भी गौ ग्रास अवश्य निकालें । माता-पिता को पूर्ण सम्मान दें और उनकी पसंद से ही विवाह करें। आपकी पत्नी हमेशा टीका लगायें और परिवार की कोई भी कन्या, स्त्री नंगे पैर बिलकुल भी न चले। आप तवा, चकला, बेलन और चिमटा किसी भी धार्मिक स्थान में अवश्य दें। यदि आप लोग गौमूत्र का सेवन करें तो यह आपके स्वास्थ्य और रोजगार के लिए अति उत्तम होगा।

वृश्चिक राशि

Vraschik Other Imageवृश्चिक राशि के जातक तंदूर की मीठी रोटी बनवाकर समय समय पर गरीब लोगो को खिलाएं। किसी से मुफ्त में कोई भी सामान न लें, और न ही किसी को कभी धोखा दें । आप लोग पीपल और कीकर के पेड़ कभी भी नहीं काटें।आप बड़ों की सेवा करें, अपने बड़े भाई से अच्छे सम्बन्ध बना कर रखें और उनकी अवहेलना न करें। नित्य प्रात:काल सर्वप्रथम शहद का सेवन करें। जैसा भी संभव हो प्रत्येक मंगलवार और शनिवार या किसी एक दिन या महीने में किसी एक निश्चित दिन को हनुमान जी को सिंदूर, चोला अवश्य ही चढ़ाएं, हर तरह के संकटों से रक्षा होगी।

Comments

comments