कार्यों में विघ्न – बाधाएं , अड़चने दूर करने के उपाय

4819

कई बार हमें किसी आवश्यक काम से जाना होता है लेकिन कार्य की सफलता को लेकर हमारे मन में किन्तु परन्तु , एक अनजाना सा भय लगता है। या हम घर से कोई अनिवार्य काम लेकर निकलते हैं, हमें पूरा विश्वास होता है की वह कार्य पूर्ण अवश्य हो ही जायेगा, सब कुछ अनुकूल भी लगता है लेकिन फिर भी काम में अड़चन आ जाती है, उन आवश्यक काम के अटकने से हमारे दिल और दिमाग पर परेशानी, चिन्ता आ जाती है।
ऐसे में कुछ उपाय बताये गए है जिन्हे बिलकुल चुपचाप , बिना किसी को बताये हुए करने से मन में नकारात्मक विचार नहीं आएंगे, भाग्य मजबूत होगा और कार्य निर्विघ्न संपन्न होने सम्भावना बहुत बढ़ जाएगी ।

Om Sign किसी विशेष कार्यों में सफलता हेतु उस दिन प्रांत: काल गणेश जी को दूर्वा एवं लड्डू अर्पित करके अपनी मनोकामना कहे। एवं घर से बाहर जाते समय इनका आशीर्वाद लेते हुए जाएँ , सभी कार्य निर्विघ्न रूप से संपन्न होंगे ।

Om Sign किसी आवश्यक कार्य के लिए जाते समय अपने ऊपर से चुटकी भर हींग वार कर उत्तर दिशा की ओर फेंक दें, कार्य में किसी भी प्रकार नज़र नहीं लगेगी ।

Om Sign घर से बाहर निकलते हुए घर की किसी स्त्री माँ, पत्नी, बहन अथवा भाभी के हाथ से दही में गुड़ या चीनी डालकर खाकर जाएँ और उनके हाथ से केसर की एक तुरी भी जबान पर अवश्य ही लगाएं, कार्यों में कोई भी बाधाएं नहीं आएगी ।

Om Sign यदि को महत्वपूर्ण , लाभदायक कार्य के लिए घर से बाहर जा रहे हो तो बाहर निकलने से पहले तीन हरी इलायची को दाएं हाथ में रखकर ‘श्रीं श्रीं’ बोल कर उसे खा लें, फिर बाहर अपने कार्य के लिए चले जाएँ , पीछे पलट कर न देखें। इससे काम अवश्य ही बनता है ।

कार्यों में विघ्न – बाधाएं , अड़चने दूर करने के उपाय

Om Sign घर से बाहर जाते हुए सबसे पहले विपरीत दिशा में चार पग जाये उसके पश्चात पलट कर अपने कार्य में चले जाये कार्यों में सफलता मिलेगी।

Om Sign व्यापार या किसी भी खास काम में जाने से पहले 21/- रुपये किसी गुप्त जगह में ईश्वर का नाम लेते हुए रखकर चले जाएँ, आपको सफलता मिलने की पूरी सम्भावना बनेगी …वापस आकर इन रुपये को बिना किसी को बताए हुए किसी गरीब को दान में दे दें ।

Om Sign घर से किसी भी आवश्यक कार्य के लिए निकलते समय घर मुख्य द्वार के बाहर, पूर्व दिशा की ओर, एक मुट्ठी घुघंची को रख कर अपने कार्य को बोलते हुए, उस पर दम लगा कर पैर रख कर कार्य के लिए निकल जाएं। अवश्य ही कार्य में सफलता मिलती है।

Om Sign किसी कार्य की सफलता के लिए घर से निकलने से पूर्व ही जाते वक्त अपने हाथ में रोटी ले लें। मार्ग में जहां भी कौए अथवा गाय दिखलाई दें, वहां उस रोटी के टुकड़े कर के डाल दें और आगे बढ़ जाएं। इससे सफलता प्राप्त होती है।

Om Sign अगर किसी शुभ काम से जाना हो, तो एक नींबू लें। उस पर 4 लौंग गाड़ दें तथा इस मंत्र का जाप करें : ॐ श्री हनुमंते नम:। 21 बार जाप करने के बाद उसको साथ लेकर जाएं। काम में किसी प्रकार की बाधा नहीं आएगी।

Om Sign उपरोक्त उपायों में जो भी उपाय कर सके उसे पूरे विश्वास के साथ करें और उन उपायों की किसी से भी चर्चा ना करें , कार्यों में आने वाली अड़चने समाप्त होंगी ।

Comments

comments