जानिए कौन से दिन किस रंग के कपडे पहनना फायदेमंद हो सकता है!

1884

जानिए कौन से दिन किस रंग के कपडे पहनना फायदेमंद हो सकता है!, Lucky Color Dress for Seven Days

जैसे हर दिन हमारे लिए खास होता है, वैसे ही हर रंग भी हमारे लिए खास होता है। एक सप्ताह में सात दिन होते हैं और हर दिन की अपनी एक अलग पहचान होती है। रंगों का हमारे जीवन में विशेष महत्व होता है। हर रंग में उसके गुण और खासियत छुपी होती है। यह रंग हमारे जीवन के साथ भाग्य में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते है। तो आइये जानते हैं कौन से दिन किस रंग के कपडे पहनने चाहिए…..

सोमवार:- सोमवार शिवजी का दिन मतलब शीतल, शांत और चन्द्र दिन रहता है। इस दिन सफ़ेद और एकदम हल्के रंग का वस्त्र पहनाना फायदेमंद होता है, जैसे सफेद, सिल्वर, क्रीम, हल्का गुलाबी, हल्का नीला, सामानी, और हल्का पीला। सारे सफ़ेद और सौम्य रंग जो आँखों को शीतलता दे। इस रंग को पहनने से दिन शीतल, शांत और अच्छा निकलता है

मंगलवार:- बजरंग बलि का वार इस दिन भगवा, संतरा, संतरा-पीला, सिंदूरी-संतरा जैसे रंग पहनना फायदेमंद होता है। यह रंग दिन को स्फुर्ति और वीरता प्रदान करता है और दिन को आकर्षक बनाता है।

बुधवार:– गणेशजी का दिन कहा जाता है। गणेशजी को दूर्वा याने हरा रंग प्रिय होता है। इसलिए बुधवार को हरे रंग का वस्त्र पहने। इस दिन बुध ग्रह भी इसी रंग में दिखाई देता है। यह रंग पहनने से आपका दिन मंगल होगा। विद्या और ज्ञान से परिपूर्ण बीतेगा। इस रंग से आपके जीवन में हरियाली सुख और शांति बनी रहेगी।

यह भी पढ़े: जाने महिलाओं और पुरुषों में यौन संबंध की इच्छा दिन में किस समय अधिक होती है।

गुरुवार:– विष्णु और साईं बाबा का दिन माना जाता है। इन दोनों को ही पीला रंग पसंद होता है। इसलिए गुरूवार को पीला रंग धारण करना फायदेमंद होता है। इसके अलावा सुनहरा नारंगी रंग पहन सकते है। इससे आपका दिन शुभ होगा।

शुक्रवार:- यह दिन जगतजननी और देवीयों का दिन माना जाता है और देवियों को सबसे ज्यादा लाल रंग प्रिय होता है। वैसे तो इस दिन सारे गहरे रंग के वस्त्र पहन सकते हैं। लेकिन लाल रंग धारण करना अच्छा रहेगा। साथ ही इस दिन फूलों वाले प्रिंटेड कपडे पहनना भी शुभ और मंगलकारी होता है।

शनिवार:– शनिवार शनि देव का दिन होता है। इस दिन गहरा काला, गहरा नीला, गहरा भूरा, गहरा हरा, जामुनी, बैंगनी, जो काला सामान दिखाई दे वैसे रंग के कपडे धारण करना अच्छा और लाभदायक रहता है। यह सारे रंग आपको आत्मविश्वास और उत्साहित बनाते है और हर क्षेत्र में सफलता प्रदान करते है।

रविवार:– सूर्य देव का दिन कहा जाता है। इस दिन गुलाबी, संतरा , सुनहरा रंग धारण करें। इस दिन खिले खिले रंग पहनने से दिन अच्छा गुजरता है और स्वभाव में तेज आता है।

 

हफ्ते के सात दिन के सात लकी कलर !

Comments

comments